सोमवार, 13 अप्रैल 2015

भि‍ण्ड पहुँचे शि‍वराज सिंह ने कहा म.प्र. में किसान राहत कोष व खुद की सरकारी बीमा कंपनी बनाये जायेगें अगर किसान का नुकसान कम लिखा तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा - शि‍वराज सिंह



भि‍ण्ड पहुँचे शि‍वराज सिंह ने कहा म.प्र. में किसान राहत कोष व खुद की सरकारी बीमा कंपनी बनाये जायेगें
अगर किसान का नुकसान कम लिखा तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा - शि‍वराज सिंह
आप पार्टी के प्रदेश संयोजक उतरे जल सत्याग्रह में , आम आदमी पार्टी चलाएगी "जल सत्याग्रह" के समर्थन में पूरे प्रदेश में आंदोलन
Gwalior Times
Worldwide News & Broadcasting Services                          www.gwaliortimes.in

भिंड- 13 अप्रेल 15 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज भि‍ण्ड जिले की गोहद तहसील के सुहांस गांव पहुंचे, खुद खेतों में जाकर देखा फसल का नुकसान, इस अवसर पर शि‍वराज सिंह बोले कि हर दुःख की घडी मे मध्यप्रदेश सरकार किसान के साथ है ।
इस अवसर पर बर्बाद हुये किसानों और फसलों को देखकर म.प्र. के मुख्यमंत्री शि‍वराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि किसभी कर्मचारी या अफसर ने किसी भी किसान का या खेत का नुकसान कम लिखा तो उसे मैं नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा । चाहे वह कलेक्टर हो या अन्य कोई भी कर्मचारी या अन्य अधिकारीयों को, किसान को अब ओवर ड्यू नहीं माना जायेगा और उसे खाद बीज 0 प्रतिशत व्याज पर मिलेगा ।
हमारी मध्यप्रदेश सरकार सभी मृत किसानो की बेटियों को देंगी पचास पचास हजार रूपये , इसके साथ ही शि‍वराज सिंह ने घोषणा करते हुये कहा कि मध्यप्रदेश में हम बहुत जल्द ही किसान राहत कोष बनाएंगे, और ऐसी प्राकृतिक आपदाओं से निबटने के सारे इंतजाम रखेंगें इसके साथ ही सरकार की खुद की बीमा कंपनी बनाने का इरादा है और बहुत जल्द हम इस दिशा में कदम उठा कर सरकारी बीमा कंपनी बनाने की ओर अग्रसर होंगें ।

आप के प्रदेश संयोजक उतरे "जल सत्याग्रह" में, आम आदमी पार्टी चलाएगी "जल सत्याग्रह" के समर्थन में पूरे प्रदेश में आंदोलन
भोपाल 13 अप्रेल 15. आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया एवं आई.टी. सेल के मार्फत जारी प्रेस विज्ञप्त‍ि के अनुसार विगत 11 अप्रैल को ओंकारेश्वर बाँध में 189 मीटर से ऊपर पानी भरना चालू कर दिया गया है । जिसके विरोध में सैकड़ों विस्थापितों ने तुरंत गोघलगॉव जिला खंडवा में जल सत्याग्रह शुरू कर दिया था । अभी तक इस बांध में 191 मीटर तक भर दिया गया है और इससे अनेक किसानो के खेत बिना पुनर्वास के डुबो दिए गए हैं ।
इस अमानवीय डूब के खिलाफ 11 अप्रैल से प्रभावित विस्थापितों एवं पीडि़तों द्वारा जारी जल सत्याग्रह में, आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल विस्थापितों के साथ में पानी में उतर कर जल सत्याग्रह में शामिल हो गए हैं । आम आदमी पार्टी 15-अप्रैल को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी । अग्रवाल ने साफ़ कहा है कि जब तक विस्थापितों के पुनर्वास की मांगे पूरी नहीं की जाती हैं तब तक पानी में रह कर जल सत्याग्रह जारी रहेगा चाहे भले ही शरीर गल कर खत्म ही क्यों ना हो जाए ।

कोई टिप्पणी नहीं: