बुधवार, 12 जनवरी 2011

हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढ़ंग से मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस

हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढ़ंग से मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस

कलेक्टर ने अधिकारियो को दायित्व सौंपे

ग्वालियर 11 जनवरी 2011/ जिले में इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह परंपरागत ढ़ंग से हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। मुख्य समारोह 26 जनवरी को यहां कम्पू स्थित एस ए एफ ग्राउण्ड पर आयोजित होगा। समारोह में मुख्य अतिथि संयुक्त परेड की सलामी लेगे और प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेगे।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा कारगिल शहीदो के परिजनों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया जायेगा। स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले रंगारंग सांस्कृतिक  कार्यक्रम एवं विभागीय झांकिया समारोह का मुख्य आकर्षण होगी। जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा मुख्य समारोह की तैयरियों के सिलसिले में आज बुलाई गई बैठक में विभिन्न अधिकारियों को समारोह से संबंधित तमाम व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होने निर्देश दिये कि सभी तैयारियां गणतंत्र दिवस की गरिमा को  ध्यान में रखकर पूर्ण  की जायें। बैठक में आयोजन से संबंधित उप समितियां भी गठित की गई। यहां जिला कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मकरन्द देउस्कर, नगर निगम आयुक्त श्री एन बी एस राजपूत, वन संरक्षक श्रीमती बिन्दु शर्मा , ए डी एम श्री आर के जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा , अपर कलेक्टर श्री आर के मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

      मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह के लिये दायित्व निर्धारित करते हुये जिला कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन सावधानी पूर्वक करें और इस बात का ध्यान रखें कि कार्यक्रम राष्ट्रीय भावना से ओत प्रोत व भारतीय संस्कृति पर केन्द्रित हो। उन्होने कहा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शासकीय शिक्षण संस्थाओं की भागीदारी प्रमुखता से हो और कार्यक्रमों का अभ्यास भी नियमित रूप से करायें, जिससे समारोह में स्कूली बच्चे बेहतर ढ़ंग से अपने कार्यक्रम प्रस्तुत कर सके । एस ए एफ ग्राउण्ड पर परेड की रिहर्सल होगी। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि गणतंत्र दिवस की परेड में सुरक्षा बलों के जवानों के साथ स्काउट गाइड व एन सी सी आदि के बच्चे भी कदम ताल मिला सकें इसके लिये इनको भी परेड का नियमित अभ्यास कराया जाये।

 

समारोह मे झांकियां आकर्षण का केन्द्र होंगी

एस ए एफ ग्राउण्ड पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में विभागीय झांकिया भी आकर्षण का केन्द्र होंगी। यह झांकियां शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित होंगी। जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में आज आयोजित हुई बैठक में विभागवार झांकियों की थीम निर्घारित की गई।

उत्कृष्ट कर्मचारी होंगे पुरस्कृत

गण्तंत्र दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न विभागों में पदस्थ उन अधिकारी  एवं कर्मचारियों को भी मुख्य अतिथि पुरस्कृत करेंगे, जिन्होने शासकीय योजनाओ के क्रियान्वयन में उत्कृष्ट भूमिका निभाई है। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा है कि 20 जनवरी तक पुरस्कृत होने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम डिप्टी डायरेक्टर  श्रीमती उमा करारे के पास भिजवा दें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: