सोमवार, 2 नवंबर 2020

कलेक्टर ने मतदान केन्द्र पर पहुँचकर मतदान दल से की चर्चा

 

विधानसभा उप निर्वाचन के लिये मतदान 3 नवम्बर को प्रात: 7 बजे से प्रारंभ होगा। मतदान केन्द्रों पर मतदान दल पहुँच गए हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया तथा मतदान दल के सदस्यों से चर्चा भी की।
        कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह देर शाम केन्द्रीय विद्यालय क्र.-1 में स्थापित दो मतदान केन्द्रों पर पहुँचे और व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। मतदान केन्द्र पर पहुँची मतदान दल टीम के सदस्यों से भी उन्होंने चर्चा की। इस मौके पर नगर निगम के अपर आयुक्त श्री आर के श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी निर्वाचन श्री प्रदीप श्रीवास्तव, नगर निगम के सहायक जनसंपर्क अधिकारी श्री रमेश झा उपस्थित थे।
        कलेक्टर श्री सिंह ने मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन हेतु की गई व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी दी। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान सम्पन्न कराने हेतु मतदान केन्द्रों पर बनाई गई व्यवस्थाओं को देखा। मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के बैठने की व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन, मतदाता के लिये मास्क एवं ग्लब्स देने की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की।
        कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इसके पश्चात दून पब्लिक स्कूल पटेलनगर का भी अवलोकन किया तथा व्यवस्थाओं को देखा। अपर आयुक्त नगर निगम श्री आर के श्रीवास्तव ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 15-ग्वालियर में 5 मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। इनमें कम्युनिटी हॉल लक्ष्मीबाई कॉलोनी, मिसहिल हायर सेकेण्ड्री स्कूल लक्ष्मीबाई कॉलोनी, वीनस पब्लिक स्कूल आनंदनगर, समर्थ बाल मंदिर आनंदनगर तथा जेसीमिल उमावि हजीरा शामिल है।
    इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र 16-ग्वालियर पूर्व में भी 5 मतदान केन्द्रों को आदर्श केन्द्र के रूप में स्थापित किया गया है। इनमें केन्द्रीय विद्यालय क्र.-1 दून पब्लिक स्कूल पटेलनगर, प्रगति विद्यापीठ आदित्याज नगर, स्वामी विवेकानंद अकेडमी भिण्ड रोड़ तथा कम्यूटर साइंस अध्ययनशाला जीवाजी विश्वविद्यालय शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं: