शनिवार, 24 अप्रैल 2010

उपायुक्त द्वारा क्षेत्रीय पार्षद के साथ वार्ड क्र. 59 निरीक्षण किया गया

उपायुक्त द्वारा क्षेत्रीय पार्षद के साथ वार्ड क्र. 59 निरीक्षण किया गया

ग्वालियर दिनांक- 23.04.2010-   उपायुक्त ग्वालियर पूर्व डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा आज वार्ड क्र. 59 के पार्षद पुरूषोत्तम भार्गव के साथ पारस बिहार, झांसी रोड थाने के पास, नहर वाली माता, नाका चन्द्रबदनी क्षेत्र का भ्रमण किया गया तथा क्षेत्र की सफाई, विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण किया गया।

       निरीक्षण के दौरान पार्षद श्री भार्गव द्वारा अवगत कराया गया कि क्षेत्र में सफाई कर्मचारी नियमित रूप से आते हैं किन्तु वार्ड का क्षेत्रफल बड़ा होने के कारण सफाई कर्मचारियों की कमी से अनेक क्षेत्रों में नियमित सफाई व्यवस्था नहीं हो रही है। निरीक्षण के दौरान पार्षद श्री भार्गव द्वारा वार्ड में उपलब्ध 4 ऐसे नाले दिखाये गये जहां विगत वर्षों से 8-8 फुट गहरी शिल्ट जमा होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।

       श्री भार्गव द्वारा मांग की गई है कि सम्पूर्ण वार्ड में 15 दिन के लिये समग्र स्वच्छता अभियान चलाया जावे जिससे वर्षात से पहले नालों तथा खाली स्थानों पर महीनों से पड़े कचरे को स्थाई रूप से हटाया जावे। श्री भार्गव द्वारा वार्ड में छोटे-छोटे नालों के पटाव कराये जाने की भी मांग की गई। उपायुक्त द्वारा सम्पूर्ण स्वच्छता की कार्य योजना तैयार कराये जाने तथा नालों के मरम्मत और पटाव के लिये पार्षद की मौलिक निधि से एस्टीमेट बनाये जाने के निर्देश दिये गये। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि आगामी एक मई से वार्ड में सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान चलाया जावेगा जिसके लिये आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराया जावे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: