गुरुवार, 29 अप्रैल 2010

जनसमस्याओं का करें शीघ्र निराकरण : निगमायुक्त

जनसमस्याओं का करें शीघ्र निराकरण : निगमायुक्त

जनसुनवाई के दौरान सुनी गई 23 समस्यायें, अधिकतर समस्याओं का हुआ निराकरण

ग्वालियर दिनांक- 27.04.2010- जनसुनवाई के दौरान आने वाली जनसमस्याओं के निराकरण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा इस दौरान आने वाली समस्याओं का यथा शीघ्र निराकरण करें। उक्ताशय के निर्देश निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज नगर निगम मुख्यालय महाराज बाड़ा स्थित निगमायुक्त कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई के दौरान विभागीय अधिकारियों को दिए । इस दौरान लगभग दो दर्जन समस्याएं सुनी गई तथा ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष प्रकरणों के लिए आश्वासन दिया गया । वहीं आज निगम मुख्यालय सहित शहर के विभिन्न उपनगरीय कार्यालयों में आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई की गई।

प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज ंसिंह चौहान की मंशानुरुप प्रत्येक मंगलबार को प्रदेश भर में आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके तहत नगर निगम के मुख्य कार्यालय एवं सभी उपनगरीय कार्यालयों में जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके अंर्तगत आज महाराज बाड़ा स्थित निगम के मुख्यालय पर निगमायुक्त डा पवन कुमार शर्मा द्वारा जनसुनवाई करते हुए लगभग दो दर्जन नागरिकों की समस्याएं सुनी गई। जिसमें निगमायुक्त डा शर्मा द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान आने वाली आमजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया जाए।

महाराज बाड़े स्थित कार्यालय पर की गई जनसुनवाई के दौरान कुल 23 जनसमस्याएं आयी जिसका निगमायुक्त द्वारा तत्काल यथासंभव निराकरण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इस दौरान अधीक्षणयंत्री भवन से संबंधित 9 शिकायतें, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी से संबंधित 4 शिकायत, जनकार्य विभाग की 1, पीएचई वन से संबंधित 1, सम्पत्तिकर विभाग की 1, स्वास्थ्य विभाग की 3 तथा पार्क विभाग से संबंधित 1 शिकायत, स्थापना विभाग से संबंधित 1 तथा मदाखलत विभाग की 1 शिकायत जनसुनवाई के दौरान प्राप्त हुई। जिस पर निगमायुक्त डा पवन कुमार शर्मा द्वारा तत्काल सभी समस्याओं के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

जनसुनवाई के दौरान इस अवसर पर अपर आयुक्त सुरेश शर्मा, उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, लेखा अधिकारी दिनेश बाथम सहित पीएचई अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, जनकल्याण अधिकारी आदि सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

जनगणना से डयूटी हटवाने के लिए लगाई गुहार

निगमायुक्त द्वारा की गई जनसुनवाई के दौरान आज ज्यादातर शासकीय कर्मचारी थे जो कि जनगणना कार्य में लगी अपनी डयूटी को हटवाने की गुहार लगा रहे थे। इस पर निगमायुक्त डा पवन कुमार शर्मा द्वारा विकलांग एवं बीमार आवेदकों को जनगणना की डयूटी से हटाने का आश्वासन दिया। जनसुनवाई के दौरान आने वाले इस प्रकार के प्रकरणों की ंसंख्या लगभग एक दर्जन थी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: