गुरुवार, 28 फ़रवरी 2008

नगर निगम की जनसुनवाई में 36 शिकायतें प्राप्त हुई

नगर निगम की जनसुनवाई में 36 शिकायतें प्राप्त हुई 

ग्वालियर दिनांक 29.09.2009- नगर निगम ग्वालियर में प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा जनसुनवाई के दौरान 36 प्रकरणों की सुनवाई की गई। आज की सुनवाई में पी.एच.ई. की 11, सम्पत्तिकर के कार्यालय से संबंधित 1, सिटीप्लानर के कार्यालय से संबंधित 9 शिकायतें, स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय से संबंधित 5, विद्युत विभाग की एक, अधीक्षणयंत्री जनकार्य से संबंधित 2, जनकल्याण के कार्यालय से संबंधित एक, लेखा के कार्यालय से संबंधित  एक तथा स्थापना विभाग से संबंधितएक शिकायत प्राप्त हुई।

       आज की जनसुनवाई में रमटापुरा निवासी बारेलाल पुत्र गनपत द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई जिसमें पीएचई के इंजीनियर द्वारा उनकी निजी भूमि जो सर्वे क्र. 29 में स्थित है पर सरकारी बोर किये जाने की शिकायत की गई। दर्ज कराई गई शिकायत में शिकायतकर्ता द्वारा इंजीनियर के खिलाफ कार्यवाही करने तथा हर्जाना दिलाये जाने की मांग की गई है। शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत के साथ तहसील ग्वालियर का नक्शा खसरा भी प्रस्तुत किया गया है जिसमें विवादित भूमि उनकी निजी जमीन बतायी गई है।

प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा इस संबंध में शीघ्र जांचकर वस्तुस्थिति अवगत कराने हेतु कार्यपालनयंत्री पीएचई को निर्देशित किया गया। एक अन्य शिकायत में अरविन्द्र बंसल, डांगी भवन रेमण्ड शोरूम के सामने सराफा बाजार द्वारा अपने किरायेदार द्वारा बिना निगम की अनुमति के तलघर में अवैध निर्माण तथा फुटपाथ पर सीढी बनाये जाने की शिकायत कीर् गई। निगमायुक्त द्वारा कार्यपालनयंत्री दिनेश अग्रवाल को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

मोहन सिंह कुशवाह निवासी- शिवनगर कुम्हरपुरा मुरार द्वारा शिकायत की गई है कि इनके द्वारा 2 फरवरी 2008 को भवन निर्माण स्वीकृति का आवेदन निगम में प्रस्तुत किया गया था लेकिन अभी तक उनके प्रकरण पर कोई कार्यवाही नहीं हुई जबकि उनके पड़ोसियों को भवन निर्माण स्वीकृति नगर निगम द्वारा प्रदान की गई है।

नगर निगम के पूर्व फायर ऑफीसर बजरंग सिंह भदौरिया द्वारा भी अंतर वेतन की राशि दिये जाने की मांग की गई है। साथ ही लक्ष्मीबाई कॉलोनी रेजीडेंट एसोसियेशन पड़ाव द्वारा एक आवेदन प्रस्तुत कर कॉलोनी में जीर्ण शीर्ण हो चुकी पेयजल सप्लाई की लाईन को बदलने की मांग की । जनसुनवाई के दौरान न्यू दर्पण कॉलोनी समिति द्वारा आवारा कुत्ते, सुअरों की समस्या से निजात दिलाये जाने का अनुरोध किया गया है जिस पर निगमायुक्त द्वारा स्वास्थ्याधिकारी को समस्या का निदान करने के निर्देश दिये गये।

एक अन्य आवेदक जी.पी. शर्मा द्वारा न्यू दर्पण कॉलोनी में सीमेण्ट कंक्रीट डलवाने की मांग की गई। जनसुनवाई के दौरान विक्की फैक्ट्री निवासी तेजबहादुर सिंह द्वारा एक शिकायत पेश कर रविन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण को रोकने की मांग की गई। इसी प्रकार विमला राठी निम्बालकर की गोठ तेली की बजरिया द्वारा पडोसी के मकान से उनके मकान में पानी बैठने की शिकायत की गई। रिटायर्ड कार्यपालनयंत्री बालमुकुन्द शर्मा द्वारा अपने अधिक जमा किये हुये सम्पत्तिकर का समायोजन कराने तथा बंशीपुरा वार्ड 54 में नागरिकों द्वारा नगर निगम द्वारा भेजे जा रहे टैंकरों की सप्लाई बढ़ाने हेतु अनुरोध किया गया।

आज की जनसुनवाई के दौरान अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया के साथ-साथ निगम के उपायुक्त, सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, अभय राजनगांवकर लेखाधिकारी दिनेश बाथम, सिटीप्लानर विष्णु खरे अधीक्षणयंत्री चतुर सिंह यादव एवं सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित रहे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: