बुधवार, 28 अक्तूबर 2009

भव्य एवं गरिमामय ढंग से मनेगा ''मध्य प्रदेश दिवस''

भव्य एवं गरिमामय ढंग से मनेगा ''मध्य प्रदेश दिवस''

वीरांगना लक्ष्मीबाई प्रतिमा के सामने स्थित मैदान पर होगा मुख्य समारोह

तैयारियों को अंतिम रूप देने महत्पूर्ण बैठक आज

ग्वालियर 27 अक्टूबर 09। सम्पूर्ण प्रदेश भी भांति ग्वालियर जिले में भी प्रदेश के स्थापना दिवस को ''मध्य प्रदेश दिवस'' के रूप में भव्य एवं गरिमामय ढंग से मनाया जायेगा। ''मध्य प्रदेश दिवस'' पर मुख्य समारोह वीरांगना लक्ष्मीबाई की प्रतिमा के सामने स्थित मैदान पर ठीक प्रात: 10 बजे शुरू होगा। इस आयोजन की सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने 28 अक्टूबर को सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस दिन यह बैठक दोपहर 2 बजे कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में रखी गई है।

      अपर जिला दण्डाधिकारी श्री आर के.जैन ने बताया कि ''मध्य प्रदेश दिवस'' पर मुख्य समारोह प्रात: 10 बजे शुरू होगा। मुख्य अतिथि द्वारा प्रात: 10.05 पर ध्वजारोहण किया जायेगा और इसके बाद राष्ट्रगान होगा। मुख्य अतिथि द्वारा 10.10 बजे मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जायेगा। समारोह में मौजूद जनसमूह को मुख्य अतिथि प्रात: 10.25 बजे प्रदेश के विकास एवं समृध्दि के लिये दृढ़ प्रतिज्ञ होने का संकल्प दिलायेंगे। स्थानीय स्तर पर चयनित सांस्कृतिक एवं देश भक्तिपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन प्रात: 10.30 से 10.55 बजे तक किया जायेगा। इसके बाद वंदेमातरम् का गायन होगा और इसी के साथ मुख्य समारोह का समापन होगा। मुख्य समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, शहीद सैनिकों के परिजनों व मीसा बंदियों, जिले के जन प्रतिनिधि, उद्योगपति, व्यवसायी, समाजसेवी, धर्मगुरू, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा महाविद्यालयीन एवं स्कूल स्तरीय छात्र/छात्राओं को आमंत्रित किया जायेगा। सभी विभागों के जिला स्तरीय कार्यालय प्रमुखों को अपने अधीनस्थ स्टाफ सहित मुख्य समारोह में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने की स्पष्ट हिदायत दी गई है।

कलावीथिका में लगेगी प्रदर्शनी

       ''मध्य प्रदेश दिवस'' के उपलक्ष्य में पड़ाव स्थित कलावीथिका में विभिन्न विभागों द्वारा संयुक्त रूप से विकास एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जायेगी। यह प्रदर्शनी पूरे सप्ताह यानि एक नवम्बर से 7 नवम्बर तक चलेगी। सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभागों की उपलब्धियों पर आधारित 12


18 आकार के दस-दस फोटोग्राफ 30 अक्टूबर तक मोतीमहल स्थित संभागीय जनसंपर्क कार्यालय में पहुँचाने के निर्देश दिये गये हैं। प्रदर्शनी के सुव्यवस्थित आयोजन के लिये कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी 28 अक्टूबर को संबंधित अधिकारियों की बैठक लेंगे।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: