मंगलवार, 24 नवंबर 2009

नगरीय निकाय निर्वाचन 2009: सोमवार को जिले में कुल 65 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे, अब तक कुल 79 नामांकन

नगरीय निकाय निर्वाचन 2009: सोमवार को जिले में कुल 65 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे, अब तक कुल 79 नामांकन

ग्वालियर 23 नवम्बर 09। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के निर्वाचन के लिये घोषित किये गये कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिले के सभी नगरीय निकायों में कुल 65 प्रत्याशियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये। इनमें नगर पालिका अध्यक्ष के लिये एक व नगर पचायत अध्यक्ष के तीन एवं ग्वालियर नगर निगम सहित जिले के अन्य नगरीय निकायों में पार्षद पद के 61 नामांकन शामिल हैं। ज्ञात हो नामांकन के पहले दिन केवल एक प्रत्याशी व दूसरे दिन सात तथा तीसरे दिन 6 प्रत्याशियों द्वारा जिले के नगरीय निकायों में पर्चे दाखिल किये गये थे। इस प्रकार जिले के सभी नगरीय निकायों में अब तक 79 उम्मीदवारों द्वारा पर्चे भरे जा चुके हैं। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 26 नवम्बर रखी गई है। निर्वाचन कार्यक्रम के तहत शुक्रवार 27 नवम्बर को प्रात: 10.30 बजे नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) की जायेगी। अभ्यर्थी सोमवार 30 नवम्बर को प्रात: 10.30 बजे से 3 बजे तक अपनी अभ्यर्थिता वापस ले सकेंगे। इसके ठीक बाद चुनाव मैदान में शेष रहे उम्मीदवारों को चुनाव-चिन्ह आवंटित कर दिये जायेंगे।

      उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शरद श्रोत्रिय ने बताया कि 23 नवम्बर को ग्वालियर नगर निगम के वार्ड क्रमांक एक से श्री शरीफ ने सीपीआई. से, वार्ड क्रमांक 10 में श्री आनंद ने निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 15 से श्री रामविलाश गोस्वामी ने सीपीआईएम., वार्ड क्रमांक 22 से श्रीमती गीता कुशवाह ने बीएसपी., वार्ड क्रमांक 27 से श्री महेन्द्र कुमार ने सपा, वार्ड क्रमांक 38 से श्रीमती सोमंती ने राष्ट्रीय समानता दल, वार्ड क्रमांक 46 से श्रीमती नीतू गुप्ता ने बीजेपी, वार्ड क्रमांक 52 से श्रीमती सुनीता कुशवाह ने निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 58 से श्री प्रदीप गुप्ता ने निर्दलीय एवं वार्ड क्रमांक 59 से श्री नरेन्द्र भार्गव ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पार्षद पद के लिये नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये है।

      सोमवार को जिले की नगर पालिका डबरा से अध्यक्ष पद के लिये श्री महाराज सिंह राजौरिया ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा है। यहां से सोमवार को पार्षद पद के लिये कुल 11 प्रत्याशियों द्वारा विभिन्न वार्डों में नामांकन दाखिल किये गये हैं। नगर पंचायत भितरवार में अध्यक्ष पद के लिये श्री सतीश मघैया ने बीजेपी व श्री अशोक अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पर्चे भरे हैं। साथ ही यहां पार्षद पद के लिये 25 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किये गये हैं। नगर पंचायत आंतरी में अध्यक्ष पद के लिये श्रीमती माधुरी मुकेश ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में और यहां के विभिन्न वार्डों से 11 प्रत्याशियों ने पार्षद पद के लिये पर्चे भरे हैं। सोमवार को  नगर पंचायत बिलौआ में एक प्रत्याशी द्वारा पार्षद पद के लिये पर्चा भरा गया है, जबकि नगर पंचायत पिछोर में 4 प्रत्याशियों ने पार्षद पद के लिये नामांकन दाखिल किये।   उल्लेखनीय है कि जिले में प्रथम चरण में ग्वालियर नगर निगम एवं नगर पालिका डबरा में 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक मतदान होगा। मतगणना 15 दिसम्बर को प्रात: 9 बजे से होगी। द्वितीय चरण में नगर पंचायत बिलौआ, पिछोर, आंतरी व भितरवार में 14 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक मतदान और यहां डाले गये मतों की गिनती 17 दिसम्बर को प्रात: 9 बजे से होगी।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: