गुरुवार, 19 नवंबर 2009

मुरैना शहर में आधी रात को सशस्त्र डकैती,मुखिया को बंधक बनाकर की तीन लाख से अधिक की डकेती

मुरैना शहर में आधी रात को सशस्त्र डकैती,मुखिया को बंधक बनाकर की तीन लाख से अधिक की डकेती

लूट के  बाद डकेती, सिटी कोतवाली पुलिस को खुली चुनौती

 

बिजली कम्पनी का कर्मचारी है पदमचंद, अगले माह है बेटी की शादी

मुरैना...शहर की पुरानी जीन में रहने वाला पदम चंद जैन मुरैना में बिजली कम्पनी का एक कर्मचारी है और उसकी बेटी की अगले  माह की 12 तारीख को उसकी बिटिया की शादी है आर्थिक रूप से कमजोर पदमचंद जैन ने बेटी के पीले हाथ करने का संकट है। बदमाश उसकी सारी कमाई को समेट कर ले गये,जैन के यहा पर हुई उक्त घटना के बाद समाज ब राजनैतिक दलों के नेताओं द्वारा सहाभूति जताने के लिये तांता लगा है।

 

 

मुरैना 18 नवम्‍बर 09..शहर की पुरानी जीन क्षेत्र में बीती रात को हुई सशस्त्र डकेती की घटना में अज्ञात बदमाश तीन लाख से अधिक का माल समेट कर लेगये घर के मुखिया को बंधक बना कर बदमाश परिवार के अन्य सदस्यों को बंदूक का भय दिखाकर डकेती की बारदात को अंजाम देने में सफल रहे पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के बिरूद्ध मामला कायम कर उनकी पतारसी शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों से उक्त बारदात के संबन्ध में मिली जानकारी के अनुसार पुरानी जीन में रहने वाले पदमचंद जैन के मकान पर सीढी लगा कर आधी रात को अज्ञात बदमाश घर में घुस आये और उन्होने घर के अंदर रखी अलमारी व संदूको के ताले चटकाये उसी दौरान पदमचंद व परिवार के अन्य सदस्यों की नींद खुल गई तो उन्होने बिरोध किया तो बदमाशों ने पदमचंद के हाथ पैर बांध दिये और अन्य सदस्यों के सीने से बंदूक अडा कर उन्हे जाने से मारने की धमकी देकर तीस हजार रूपये नगदी व तीन लाख के सोने ,चांदी के आभूषण समेट कर भाग निकले। पदमचंद  का कहना है कि बदमाश की संख्या चार पांच थी किसी के हाथ में बंदूक तो किसी के हाथ में कट्टा तथा लाठी फरसा था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग शर्मा का कहना है कि जीन घटना पर शहर कोतवाली पुलिस ने वहरहाल अज्ञात लुटेरो के बिरूद्ध मामला कायम कर लिया है और घटना का मौका मुआयना कर पुलिस बदमाशों की पतारसी में जुट गई है। श्री शर्मा ने बताया कि पुलिस बदमाशों का शीघ्र पता लगाने में सफल होगी ऐसी उन्हे आशा है।

बताया जाता है कि बदमाश मौके पर एक तेहमद छोड गये है जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। शहर में हुई उक्त सनसनी खेज डकेती की वारदात से पुलिस की सक्रियता पर प्रश्न चिन्ह लग गया है ब्यापारी वर्ग में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई।

शहर में बीते माह की 28 तारीख को पुराना बस स्टेन्ड पर गल्ला ब्यापारी गोपाल गुप्ता हुई दिन दहाडे तीन लाख की लूट और दो लोगों को अज्ञात व्‍यक्तियों द्वारा गोली मारे जाने की घटनाओं का शहर कोतवाली पुलिस अभी सुराग नही लगा सकी है और जीन में बीती रात को हुई  सनसनी डकेत की बारदात सिटी कोतवाली पुलिस के लिये एक कडी चुनौती है। बदमाश , लुटेरों की से मिली खुली चुनौती पर पार पाने में सिटी कोतवाली को कितने समय में सफला मिलेगी यह तो आने वाला समयही बतायेगा वहरहाल लूट और डकेती बारदातओं ने शहर कोतवाली पुलिस की परेशानी पढा दी है।

ब्यापार मंडल ने दी पीडित को 21 हजार की सहायता

मुरैना..ब्यापार मंडल के सहसचिव रामसेवक गुप्ता पोरसा वाले  घटना का सूचना मिलने पर पदमचंद जैन के घर पहुंचे उन्हे सांत्वना देते हुए बच्ची की शादी हेतु ब्यापार मंडल की ओर से  21 हजार की नगद  राशि की सहयाता दिये जाने की घोघणा की । ब्यापार मंडल ने पुलिस प्रशासन से डकेत की घटना का शीघु पर्दाफास करने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की है।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: