गुरुवार, 19 नवंबर 2009

निगमायुक्त ने बैठक लेकर अधिकारियों को आचार संहिता के पालन की हिदायतें दी

निगमायुक्त ने बैठक लेकर अधिकारियों को आचार संहिता के पालन की हिदायतें दी

ग्वालियर दिनांक 18.11.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज विभिन्न विभागाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के दौरान किये जाने वाले कार्यों की हिदायत दी।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन द्वारा आचार संहिता के विषय में जो बिन्दु निर्धारित किये गये उनका अक्षरश: पालन अपने अधीनस्थ अधिकारियों से कराना सुनिश्चित करें। इस अवधि में नागरिकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाली समस्याऐं सीवर, सफाई (मच्छर नियंत्रण) इत्यादि के कार्य निरंतर जारी रहेंगे।

उन्होंने राजस्व अधिकारी को निर्देशित किया कि आचार संहिता के दौरान गुमटी इत्यादि आवंटन सम्बन्धी कोई प्रकरण स्वीकार नहीं किये जावेंगे किन्तु अमला यह सुनिश्चित करने हेतु सजग रहेगा कि आचार संहिता की आड़ में किसी भी निगम भूमि पर अतिक्रमण इत्यादि ना हो।

पी.एच.ई. के कार्यपालनयंत्री को निर्देशित किया गया कि आचार संहिता के चलते कोई भी बोरिंग तथा नवीन जल कनेक्शन इत्यादि का कार्य नहीं किया जावे लेकिन नागरिकों को निरंतर पेयजल उपलब्धता के लिये आवश्यक संधारण कार्य जारी रखा जावे।

मदाखलत अमले द्वारा माननीय न्यायालय के आदेश से दिये निर्देशों के क्रम में तुड़ाई तथा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

आचार संहिता लागू होने से पूर्व जो निर्माण कार्य प्रांरभ हो गये हैं उन पर सतत निगरानी रखी जावे तथा सभी क्षेत्रों में नये भवन के निर्माण अथवा मौजूदा भवन में परिवर्तन की कोई अनुमति नहीं जारी की जावे ना ही किसी भी व्यवसाय इत्यादि हेतु नये लायसेंस जारी किये जावे।

जनसम्पर्क अधिकारी तथा जनकल्याण अधिकारी को निर्देशित किया गया कि शासन के निर्देशानुसार किसी भी संगठन अथवा संस्था को किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के लिये कोई अनुदान अथवा सहायता स्वीकृत नहीं की जाये, ना ही इस प्रकार के कोई प्रकरण कार्यालय में प्राप्त किये जावे। परिवार मूलक कार्यक्रम निराश्रित पेंशन, वृध्दावस्था पेंशन तथा गरीबी रेखा में नाम जुड़ाने के कोई भी नवीन आवेदन आचार संहिता के चलते किसी कार्यालय में प्राप्त नहीं किये जावे।

बैठक में अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया, सुरेश शर्मा, उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव, अभय राजनगांवकर, अधीक्षणयंत्री, कार्यपालनयंत्री क्र.1 2, के.के. श्रीवास्तव, सिटीप्लानर, लेखाधिकारी, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूषण पाठक एवं बृजेश सिंह, कार्यशाला प्रभारी कांटे उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: