शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017

बोर्ड परीक्षाओं की व्यवस्थाओं पर प्रशासन ने अधिकारियों से माँगी रिपोर्ट

बोर्ड परीक्षाओं की व्यवस्थाओं पर प्रशासन ने अधिकारियों से माँगी रिपोर्ट

-
ग्वालियर | 17-फरवरी-2017
 
   
   माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षायें शांतिपूर्ण, व्यवस्थित और नकल रहित वातावरण में सम्पन्न कराने के लिये जिला प्रशासन द्वारा संबंधित कार्यपालिक दण्डाधिकारी और थाना प्रभारी से तीन दिवस में रिपोर्ट माँगी गई है।
   अपर जिला दण्डाधिकारी श्री शिवराज वर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार माध्यमिक शिक्षा मण्डल की परीक्षायें एक मार्च से 31 मार्च तक जिले के 94 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेंगी। इन परीक्षा केन्द्रों की व्यवस्थाओं और तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों से परीक्षा केन्द्र की बैठक व्यवस्था, परीक्षा केन्द्र में फर्नीचर या वैकल्पिक व्यवस्था, प्रकाश और पेयजल की व्यवस्था, टॉयलेट और उनकी स्थिति, परीक्षा केन्द्र की बाउण्ड्रीवॉल की स्थिति और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।
   श्री वर्मा ने कहा कि परीक्षा केन्द्रों के संबंधित कार्यपालिक दण्डाधिकारी के रूप में तहसीलदार, अपर तहसीलदार और नायब तहसीलदार के साथ संबंधित थाना क्षेत्र प्रभारी को संयुक्त भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। उनके द्वारा ज्वॉइंट रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्रस्तुत की जायेगी। प्राप्त रिपोर्ट का अध्ययन कर जिला प्रशासन व्यवस्थाओं को सुदृढ़ और चाक-चौबंद बनायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: