गुरुवार, 15 अप्रैल 2010

ग्वालियर के नन्हे नेट यूजर ने जीता कोलकत्ता नाइट राइडर कम्पटीशन- शाहरूख खान और सौरभ गांगुली ने नौ साल के देवांग श्रीमाली को इनाम में भेजा 'के के आर' का शानदार 'गुडी बैग'

ग्वालियर के नन्हे नेट यूजर ने जीता कोलकत्ता नाइट राइडर कम्पटीशन

शाहरूख खान और सौरभ गांगुली ने नौ साल के देवांग श्रीमाली को इनाम में भेजा 'के के आर' का शानदार 'गुडी बैग'

 

ग्वालियर । शहर की शारदा विहार कालोनी में रहने वाले कक्षा 4 के छात्र देवांग श्रीमाली संभवत: देश के सबसे कम आयु के नेट यूजर होंगे जिन्होने आई पी एल मैच के लिए इंटरनेट के जरिए कोलकत्ता नाइट राइडर द्वारा इंटरनेशनल स्तर पर आयोजित की जा रही क्रिकेट संबंधी प्रतियोगिता में न केवल हिस्सा लिया बल्कि वे 'विनर' भी बने ।

       दरअसल देश में चल रहे आईपीएल मैंचों के तहत शाहरूख खान की टीम ने 'के केआर कोच'नाम से नेट के जरिए एक कम्पटीशन शुरू किया है । इस पर आईपीएल मैचों से जुड़ी क्रिकेट की जानकारियों से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं । देश के सभी टीवी चैनल्स और प्रमुख समाचार पत्रों में शाहरूख खान इसका विज्ञापन करते नजर आते हैं । क्रिकेट और इंटरनेट के शौकीन नौ वर्ष के देवांग श्रीमाली ने 'केकेआर' कोच साइट डॉट काम' को लॉग इन करके उस पर अपना एकाउंट बनाया और इस कम्पटीशन के हिस्सेदार बन गए । इस स्पर्धा में हर रोज दो से लेकर पांच तक प्रश्न पूछे जाते हैं । इस कम्पटीशन में दुनियाभर के सवा लाख से ज्यादा लोग हिस्सेदारी कर रहे हैं और देवांग संभवत: सबसे कम उम्र का भागीदार है ।

       सोमवार को अचानक उनके परिवार वाले आश्चर्यचकित हो गए जब कूरियर वाले ने उनके घर पर आकर दस्तक दी और बताया कि देवांग को कूरियर आया है । यह कूरियर शाहरूख खान और सौरभ गांगुली द्वारा भेजा गया है । उस समय देवांग घर पर न होकर स्कूल में था । घर वालों ने खोलकर देखा तो पता चला कि देवांग ने इस आन लाइन कम्पटीशन के 100 प्वाइंट बनाकर 'गुडी बेग' जीता है । इसमें रीबॉक का एक बड़ा बेग, केकेआर टीम के खिलाड़ियों द्वारा पहनी जाने वाली टी-शर्ट, ड्रिंक बॉटल और रीबॉक का ही परफ्यूम है ।

       ग्वालियर ग्लोरी हाईस्कूल में कक्षा 4 (क््) के मेधावी छात्र देवांग श्रीमाली को अभी भले ही कम्पटीशन का पहली स्टेज जीतने का तोहफा 'गुडी बेग' उनके घर पहुँचा हो लेकिन उल्लेखनीय बात ये है कि यह नन्हा नेट यूजर इस कम्पटीशन का अंतिम पड़ाव भी पार कर चुका है । इसके लिए 500 प्वांइट्स की जरूरत थी लेकिन देवांग चार रोज पहले ही 638 प्वांइट जीत चुका है । उसे अब इंतजार है नोकिया के क 72 या   97 मोबाइल फोन और आईपीएल फाइनल मैच देखने के लिए ग्रीन कारपेट फ्री टिकिट लेकर आने वाले कूरियर की । उल्लेखनीय है कि देवांग वरिष्ठ पत्रकार एवं  एन डी टी वी के संवाददाता श्री देव श्रीमाली के सुपुत्र हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: