मंगलवार, 23 जून 2009

निगम परिषद की बैठक सम्पन्न

निगम परिषद की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर दिनांक 22.06.2009- नगर निगम परिषद द्वारा अभियाचित बैठक आज दोपहर 3.00 बजे प्रांरभ हुई। बैठक में परियोजना उदय पेयजल निराकरण हेतु 110 करोड़ की लागत से संचालित 10 पैकेज के कार्यों का समय से पूर्ण न होने से योजना की लागत में हो रही वृध्दि के विषय में चर्चा प्रांरभ हुई। विस्तृत चर्चा हेतु इस बिन्दु को कार्यावली के अंतिम बिन्दु के रूप में चर्चा करने हेतु निर्देशित किया गया।

       इसके पश्चात नगर निगम परिषद के ठहराव क्र. 1210 दिनांक 31.03.99 के अनुसार महाराज बाड़ा क्षेत्र के आधा किलोमीटर की परिधि में कमर्शियल निर्माण की भवन की स्वीकृति में लगाये गये प्रतिबंध के विषय में चर्चा हुई। सर्वसम्मति से उक्त ठहराव से निगमायुक्त के प्रतिवेदनानुसार प्रतिबंध हटाने की स्वीकृति परिषद द्वारा प्रदान की गई क्योंकि इस स्वीकृति के क्रम में टाऊन एण्ड कन्ट्री प्लानिंग को अनेक महत्वपूर्ण अत्याधिक आदेश जारी करने थे जो अभी नहीं किये गये है। अत: मास्टर प्लान में उक्त स्थान की जमीन का उपयोग कमर्शियल होने से उक्त ठहराव से भवन स्वीकृति पर लगा प्रतिबंध हटाने का निर्देश दिया गया।

       इसके पश्चात नगरीय क्षेत्र में कचरा प्रबंधन पर चर्चा प्रांरभ हुई। वर्तमान में कचरा प्रबंधन की कम्पनी द्वारा उत्पन्न की गई परिस्थितियों पर निगमायुक्त का प्रतिवेदन चाहते हुये बिन्दु को समाप्त किया गया इसके पश्चात मौलिक कार्यों के टेण्डर और बंद पड़े कार्यों को चालू कराने हेतु बिन्दु पर चर्चा हुई। इस पर आसन्धि द्वारा चर्चा उपरांत सभापति विनोद अष्टैया द्वारा निर्देश दिये गये कि सभी मौलिक कार्य प्रांरभ किये जाये तथा जिन ठेकेदारों द्वारा मौलिक कार्य नहीं किये जा रहे हैं उन्हें सात दिवस का अंतिम नोटिस देकर उनके ठेके समाप्त किये जावे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: