गुरुवार, 22 जुलाई 2010

गोरखी और गजराराजा विद्यालय में सायं 06.30 के बाद पार्किंग होगी: निगमायुक्त एन.बी.एस. राजपूत

गोरखी और गजराराजा विद्यालय में सायं 06.30 के बाद पार्किंग होगी: निगमायुक्त एन.बी.एस. राजपूत

ग्वालियर दिनांक- 21.07.2010& निगमायुक्त एन.बी.एस. राजपूत द्वारा महाराज बाड़ा क्षेत्र में यातायात के दबाव को कम करने के लिये नगर निगम की सभी गाड़ियां गोरखी में पार्क करने के निर्देश दिये हैं। उन्होनें यह भी निर्देश हैं कि सायं 06.30 बजे के महाराज बाड़ा क्षेत्र में खड़ी होने वाली वाहनों को गोरखी तथा गजराराजा स्कूल में पार्क करने के लिये उक्त विद्यालयों के प्राचार्यों को पत्र लिखा जावे। इन स्कूलों में सायंकाल बनाई गई पार्किंग का ठेका दिया जावेगा तथा पार्किंग से जो शुल्क प्राप्त होगा वह उक्त विद्यालयों को मिलेगा। उक्ताशय के निर्देश निगमायुक्त द्वारा आज अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिये गये।

       निगमायुक्त द्वारा विक्टोरिया मार्केट की दुकानों को सील करने के निर्देशों पर समुचित अमल नहीं किये जाने पर मदाखलत अधिकारी केशव सिंह चौहान को भी सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। निगमायुक्त द्वारा सिटीप्लानर को स्वर्ण रेखा के ऊपर   बी.ओ.टी. आधार पर पार्किंग बनाये जाने का प्रस्ताव तैयार कर मेयर-इन-कांउसिल में भेजे जोने के निर्देश भी दिये गये। आज की बैठक में निगमायुक्त द्वारा चिड़ियाघर के लिये अन्य स्थानों पर समुचित भूमि खोजने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये। उन्होंने निर्देशित किया कि कम से कम 5 अधिकारी विभिन्न स्थानों पर चिड़ियाघर के लिये भूमि का निरीक्षण और खोज करें।

       निगमायुक्त द्वारा सामाजिक सुरक्षा और वृध्दावस्था पेंशन प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश देते हुये उपायुक्त देवेन्द्र सिंह चौहान को निर्देशित किया कि आगामी माह तक सामाजिक सुरक्षा और वृध्दावस्था पेंशन के जितने भी प्रकरण नगर के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों में प्राप्त हुये हैं उनका निराकरण कर पात्र हितग्राहियों को पेंशन दिलाया जाना सुनिश्चित किया जावे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: