शुक्रवार, 23 जुलाई 2010

उपायुक्त ने नाला सफाई में बाधक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये

उपायुक्त ने नाला सफाई में बाधक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये

ग्वालियर दिनांक- 22.07.2010& संभावित बाढ़ की स्थिति निर्मित होने से पहले पारस बिहार एवं न्यू पारस बिहार कॉलोनी में नाले पर बने अवैध निर्माणों को तत्काल हटाने की कार्यवाही की जावे। उक्ताशय के निर्देश उपायुक्त ग्वालियर पूर्व डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा आज वार्ड क्र.56 में कल रात की अतिवृष्टि से उत्पन्न जल भराव की स्थिति के निरीक्षण के बाद दिये।

       पार्षद श्रीमती शोभा सिकरवार द्वारा उनके वार्ड के पारस बिहार न्यू पारस बिहार कॉलोनी में कल रात हुई अतिवृष्टि के बाद मकानों में पानी घुसने की शिकायतें मिलने के बाद उपायुक्त डॉ. श्रीवास्तव निरीक्षण करने हेतु अनुरोध किया था।

       निरीक्षण के दौरान जलभराव का मुख्य कारण कॉलोनी में बने नाले पर लगभग 10 व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से निर्माण करना पाया गया। उपायुक्त द्वारा स्थल पर मौजूद उपयंत्री लाखन सिंह को सभी अतिक्रामकों को नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये।

       निरीक्षण के दौरान पूर्व पार्षद सतीश सिंह सिकरवार द्वारा खराब हो गये पहुंच मार्ग पर मुरम डालने का भी अनुरोध किया गया। उपायुक्त द्वारा मुरम डालकर थ्री-डी से नाला सफाई भी तत्काल कराने के निर्देश दिये गये।

       निरीक्षण के दौरान पुरविया मौहल्ले में चल रही नाला सफाई का भी निरीक्षण किया गया। नागरिकों द्वारा शिकायत की गई कि इस मौहल्ले में बना सामुदायिक शौचालय उद्धाटन के बाद भी वर्षों से बंद पड़ा है। स्वास्थ्य अधिकारी श्री पाठक द्वारा तत्काल सामुदायिक शौचालय की सफाई का शौचालय प्रांरभ करने के भी निर्देश दिये गये।

       उल्लेखनीय है कि निगमायुक्त श्री राजपूत द्वारा विगत 5 जुलाई को पारस बिहार तथा न्यू पारस बिहार क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान नाले से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये थे। निर्देशों का समुचित पालन ना होने के लिये संबंधित उपयंत्री को भी कारण बताओं सूचनापत्र जारी किया गया।

       निरीक्षण के दौरान पूर्व पार्षद सतीश सिंह सिकरवार, कचरा प्रबंधन अधिकारी भूषण पाठक, उपयंत्री लाखन सिंह कुशवाह, क्षेत्राधिकारी दिग्विजय सिंह जादौन आदि उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: