रविवार, 23 नवंबर 2008

निगमायुक्त द्वारा सम्पत्ति विरूपण अधिनियम का कार्य कर रहे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक ली

निगमायुक्त द्वारा सम्पत्ति विरूपण अधिनियम का कार्य कर रहे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बैठक ली

ग्वालियर दिनांक 22.11.08 - निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत निर्वाचन 2008 में कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक लेकर आगामी विधान सभा निर्वाचन को ध्यान रखते हुये सम्पत्ति विरूपण्ा कार्य में सतर्कता रखने के निर्देश दिये उन्होंने किहा नगर निगम ग्वालियर की विज्ञापन शाखा द्वारा जारी की गई अनापत्तियों के अलावा अन्य प्रदर्शन पर रोक लगाई गयी है । इस हेतु शहर में चारो उपायुक्तो को मदाखलत दस्ता मय वाहन के उपलब्ध कराया गया साथ ही एक एक केमरा मैन भी दिया गया है । उन्होंने कहा की जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा यह अपेक्षा की गई है कि सम्पत्ति विरूपण के मामले में नगर निगम पूर्ण सतर्कता से कार्य करते हुये विरूपण के मामले पाये जाने पर सम्पत्ति विरूपण के तहत वीडियों रिकार्डिंग कराई जाकर सम्पत्ति विरूपण का निराकरण किया जावें । अधिनियम के उल्लंघन की दशा में प्रकरण भी तैयार किये जावें उन्होंने सभी अधिकारियों को सचेत किया है कि किसी भी क्षेत्र में इस कार्य में शिथिलता पाये जाने पर निर्वाचन कार्य में लापरवाही वरतने का कदाचरण लगना भी सम्भावित है ।

       निगमायक्त द्वारा आज की बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निरीक्षण भ्रमण को ध्यान रखते हुये तथा बडे राजनैतिक दलो की सभाओ को देखते हुये अधिकारियों को सम्पत्ति विरूपण के निरीक्षण हेतु रात्रि में भी सुबह व सांय को अपने अपने क्षेत्रों में निरीक्षण करने के निर्देश जारी किये गये ।

       निगमायुक्त द्वारा बैठक मे उपस्थित उपायुक्तों एवं सहायक आयुक्तो को मतदान केन्द्रो की व्यवस्था को अंतिम रूप से निरीक्षण करने के भी निर्देश दिये उन्होंने ऐसे मतदान केन्द्र जहां अभी तक रेम्प निर्माण नही हो पाया है वह पर अस्थाई रेम्प बनाने के लिये अधीक्षण यंत्री जनकार्य को निर्देश दिये । उन्होंने प्राइवेट विद्यालय में बने मतदान केन्द्रो पर भी रेम्प न होने पर अस्थाई रेम्प निर्माण हेतु जनकार्य के अधीक्षण यंत्री को निर्देश दिये निगमायुक्त द्वारा सांय काल निर्वाचन प्रभारी श्रीमती आशा सिंह अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया अधीक्षण यंत्री जनकार्य चतुर सिंह यादव के साथ मतदान केन्द्रो का निरीक्षण किया ।

       आज की बैठक में निगम के चारो उपायुक्तो केसाथ अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया सहायक आयुक्त गुलाब राय काले ,श्री श्याम खरे, जगदीश शर्मा एवं मदाखलत दस्ते के चारों प्रभारी उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: