शुक्रवार, 22 मई 2009

एस.डी.एम. भितरवार द्वारा रोजगार गारण्टी योजना के कार्यों का निरीक्षण

एस.डी.एम. भितरवार द्वारा रोजगार गारण्टी योजना के कार्यों का निरीक्षण

हमें खेद है मुरैना में चल रही भरी बिजली कटोती (18 घण्‍टे और शेष समय वोल्‍टेज फ्लक्‍चुयेशन के कारण यह समाचार समय पर प्रकाशित नहीं किये जा सके )

ग्वालियर 21 मई 09। राष्ट्रीय रोजगार गारण्टी योजना के कार्यों की सतत मानीटरिंग करने के निर्देश कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा जिले के एस डी एम. को दिये गये हैं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में योजनान्तर्गत चल रहे कार्यों पर मजदूरों की संख्या बढ़ाने के विशेष निर्देश भी अधिकारियों को दिये हैं।

       भितरवार के एस डी एम. श्री शिवराज सिंह वर्मा ने आज अपने क्षेत्र के ग्राम चरखा, गड़ाजर, दौलतपुर, भोरी एवं एराया में रोजगार गारण्टी योजनान्तर्गत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। ग्राम भोरी एवं एराया में मजदूर कार्य करते हुये पाये गये थे तथा शेष गांवों में कार्य बन्द मिले। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्य चालू रखने एवं मजदूरों की संख्या बढ़ाने के निदेश भी दिये। श्री वर्मा ने इन ग्रामों में नामांतरण , बटवारा, पेयजल एवं उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान वितरण  की भी समीक्षा की। नामांतरण एवं बटवारा के कोई भी प्रकरण लंबित नहीं पाये गये। ग्राम चरखा में दो हैण्डपंप खराब पाये गये, जिन्हें तत्काल दुरूस्त कराने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: