गुरुवार, 21 मई 2009

दो नोडल अधिकारियों के विरूध्द कार्रवाई का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा

दो नोडल अधिकारियों के विरूध्द कार्रवाई का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा

ग्वालियर 20 मई 09। जिले में उचित मूल्य की दुकानों एवं पेयजल स्त्रोतों का निरीक्षण करने का विशेष अभियान चलाने के निर्देश कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा राजस्व अधिकारियों को दिये गये हैं। इसी अभियान के तहत भितरवार सब डिवीजन के एस डी एम. श्री शिवराज सिंह वर्मा ने आज ग्राम मऊच, पुराबनवार एवं चीनौर का भ्रमण कर उचित मूल्य की दुकानों एवं हैण्डपम्पों को देखा तथा इसमें कमी पाये जाने पर संबंधित के विरूध्द आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

      एस डी एम. श्री वर्मा ने आज ग्राम मऊच, पुराबनवार एवं चीनौर में उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया। ग्राम मऊच में नोडल अधिकारी के बिलंब से आने तथा पुराबनवार में नोडल अधिकारी के अनुपस्थित पाये जाने पर उन्होंने इन दोनों नोडल अधिकारियों के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिये कलेक्टर को पत्र लिखा है। इसी प्रकार दुकानों के अभिलेख सही तरीके से संधारित होना नहीं पाये जाने पर पुलिस में प्रकरण पंजीबध्द कराया जा रहा है। उन्होंने इन गांवों में हैण्डपंपों का भी निरीक्षण किया तथा पुरा बनवार में दो हैण्डपम्प खराब पाये गये, जिन्हें तत्काल दुरूस्त कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

       राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के कार्यों के निरीक्षण के समय कार्य बन्द पाये गये। इसलिये संबंधित सरपंचों के विरूध्द कार्रवाई करने के निर्देश जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिये। श्री वर्मा द्वारा ग्राम चीनौर में पटवारियों की बैठक लेकर नामांतरण, बटवारा एवं सीमांकन के प्रकरणों की समीक्षा की गई। इन गांवों में नामांतरण एवं बटवारा का कोई प्रकरण उन्हें लंबित नहीं मिला। लेकिन सीमांकन के कुछ प्रकरण लंबित पाये जाने पर इनका 7 दिवस में निराकरण करने के निर्देश दिये। श्री वर्मा ने तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को निर्देश दिये कि वे ग्रामीण क्षेत्रों का सतत भ्रमण कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते रहें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: