गुरुवार, 28 मई 2009

दूषित खाद्य पेय पदार्थों विक्रेताओं के विरूद्व कार्यवाही की गई

दूषित खाद्य पेय पदार्थों विक्रेताओं के विरूद्व कार्यवाही की गई

ग्वालियर दिनांक 27.05.2009- माननीय विशेष न्यायिक मजिस्टे्रट, नगर निगम ग्वालियर आलोक मिश्रा के निर्देशन में खाद्य वस्तुओं के नमूने लिये गये जिनमें बर्फ वाला मिष्ठान भण्डार, हाईकोर्ट रोड़ इंदरगंज की दुकान पर दूषित दही को लस्सी में उपयोग किया जा रहा था इस संदेह पर दही का सेम्पल लिया गया।

       इसी प्रकार एम.एल.बी. रोड पर दीनदयाल मॉल में राज भोग रेस्टोरेंट की किचिन का निरीक्षण किया गया। खाना खुला हुआ अस्वच्छकर दशा में पाया गया। रसोई में खाने में जिस खोये का उपयोग किया जा रहा था उसकी जांच के लिये नमून लेकर प्रयोगशाला भेजा गया तथा पनीर के नमूने भी लिये गये। दीनदयाल मॉल के बिग बाजार में पैकिटों में खाद्य वस्तुओं का निरीक्षण किया गया, सही पाया गया। संस्थान के प्रबंधक लायसेंस नहीं दिखा सके, जिनके विरूद्व न्यायालयीन कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त आज उन 10 ठेले वालों के विरूद्व भी कार्यवाही की गई जो न्यायालय के बाहर स्टेण्ड के पास खड़े होकर दूषित लस्सी का विक्रय कर रहे थे।

       आज की कार्यवाही में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष गुप्ता, निरीक्षण दल के हरिनारायण शर्मा क्षेत्राधिकारी क्षेत्र क्र0 19, खाद्य निरीक्षक धर्मेन्द्र सोनी, सतीश कुमार धाकड़ उपस्थित रहे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: