सोमवार, 25 जनवरी 2010

सीवर प्रोजेक्ट से निगम की सीवर मशीन उपयोग करने पर किराये का प्रस्ताव परिषद में लायेंगी : डॉ. अंजली रायजादा

सीवर प्रोजेक्ट से निगम की सीवर मशीन उपयोग करने पर किराये का प्रस्ताव परिषद में लायेंगी : डॉ. अंजली रायजादा

ग्वालियर दिनांक-23.01.2010- नगर निगम के मेयर-इन-कांउसिल की स्वास्थ्य विभाग की प्रभारी डॉ. अंजली रायजादा द्वारा आज नगर निगम की कार्यशाला में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली का जायजा लिया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्राें में उठाये जाने वाले कचरे के लिये प्रयुक्त होने वाले उपकरणों इत्यादि की जानकारी कार्यशाला प्रभारी श्रीकांत कांटे से प्राप्त की। नगर निगम क्षेत्र में सीवर, सफाई, मशीन समय पर उपलब्ध न होने की शिकायतों के विषय में पूछे जाने पर श्री काटे द्वारा बताया गया कि नगर निगम की सीवर सफाई मशीन अधिकांशत: पीएचई प्रोजेक्ट के कार्यों में व्यवस्त रहती है।

       डॉ रायजादा ने कहा कि पीएचई प्रोजेक्ट द्वारा नगर निगम की सीवर सफाई मशीन का प्रयोग किया जाता है उसके लिये पीएचई प्रोजेक्ट द्वारा नगर निगम को किसी प्रकार की राशि का भुगतान नहीं किया जाता है।

       भविष्य में वे मेयर-इन-कांउसिल तथा परिषद में इस बात का प्रस्ताव लाने वाली पीएचई प्रोजेक्ट सहित दूसरे शासकीय विभागों में नगर निगम की सीवर मशीन तथा अन्य मशीन का उपयोग किये जाने पर उपरोक्त प्रयोग हेतु किराया संबंधित विभाग से वसूल किया जावेगा। उन्होंने कहा कि वे निगमायुक्त से अनुरोध करेगी कि पीएचई प्रोजेक्ट का एक कर्मचारी निगम की कार्यशाला पदस्थ कराया जावे ताकि पीएचई प्रोजेक्ट द्वारा जब-जब निगम की मशीनरी का उपयोग अपनी सफाई के लिये किया जाता है उस समय की राशि की वसूली वेरीफाईड कराकर पीएचई प्रोजेक्ट से प्राप्त की जा सके।

       श्रीमती रायजादा द्वारा निगम में सफाई अमले द्वारा प्रयुक्त किये जाने वाले वाहनों इत्यादि का भी निरीक्षण किया तथा सफाई, सीवर की शिकायतों की मॉनिटरिंग के लिये नई व्यवस्था विकसित किये जाने पर जोर दिया। श्रीमती रायजादा के निरीक्षण के दौरान कार्यशाला प्रभारी श्री कांटे के साथ उपायुक्त एवं जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूषण पाठक उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: