शनिवार, 23 जनवरी 2010

ग्वालियर हाईकोर्ट में लोक अदालत आज

ग्वालियर हाईकोर्ट में लोक अदालत आज

ग्वालियर 22 जनवरी 10। मुख्य न्यायाधिपति म प्र. उच्च न्यायालय जबलपुर के आदेशानुसार एवं न्यायमूर्ति श्री ए के. श्रीवास्तव प्रशासनिक न्यायाधिपति हाईकोर्ट बैंच ग्वालियर के मार्गदर्शन में शनिवार 23 जनवरी 2010 को प्रात: 11 बजे से उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर के मीडिएशन हॉल में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

      ग्वालियर हाईकोर्ट के प्रिंसीपल रजिस्ट्रार श्री बी डी. राठी ने बताया कि 23 जनवरी को लोक अदालत में प्रकरणों के निराकरण हेतु दो पीठों का गठन किया गया है। पीठ क्रमांक-एक के लिये न्यायमूर्ति श्री एस एस. द्विवेदी व श्री एम सी. जैन सीनियर एडवोकेट तथा पीठ क्रमांक-2 के लिये न्यायमूर्ति श्री एस सी. शर्मा व श्री के बी. चतुर्वेदी सीनियर एडवोकेट की बैंच गठित की गई है। उक्त दोनों पीठों के द्वारा उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर में विचाराधीन न्यू इंडिया एन्श्योरेंश व यूनाइटेड इंडिया एन्श्योरेंश से संबंधित मोटर दुर्घटना क्लेम के अपीलीय प्रकरण एवं रिट पिटीशन सहित अन्य मामलों का उभयपक्ष की सहमति के आधार पर निराकरण किया जायेगा।

      अभिभाषक बन्धुओं से अपील की गई है कि उच्च न्यायालय स्तरीय उक्त लोक अदालत के समक्ष निराकरण हेतु प्रस्तुत किये जा रहे प्रकरणों से संबंधित पक्षकारों के साथ उपस्थित रहकर अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण कराते हुए लोक अदालत के आयोजन का लाभ उठावें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: