शुक्रवार, 24 अक्तूबर 2008

विधानसभा 2008 के विज्ञापन एवं प्रचार हेतु राजनैतिक दल, अभ्यर्थी 25 अक्टूबर तक आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे

विधानसभा 2008 के विज्ञापन एवं प्रचार हेतु राजनैतिक दल, अभ्यर्थी 25 अक्टूबर तक आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे

ग्वालियर दिनांक 23.10.08 - निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि कलेक्टर, ग्वालियर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशानुसार नगर निगम ग्वालियर द्वारा विधानसभा निर्वाचन, 2008 के दौरान चुनाव से संबंधित राजनैतिक विज्ञापन प्रदर्शन हेतु 25.10.2008 को दोपहर 12.00 बजे तक अनुमति प्राप्त करने हेतु समय नियत किया गया है।

       निगमायुक्त ने आगे जानकारी देते हुये बताया है कि जो भी राजनैतिक पाटियां, प्रत्याशी, राजनैतिक विज्ञापन एवं प्रदर्शन करना चाहते हों वे नियत अवधि तक विज्ञापन शाखा, टाऊन हॉल बाड़े पर प्रस्तुत कर सकते हैं । आवेदनपत्र में प्रत्येक होर्डिंग हेतु पृथक-पृथक आवेदन प्रस्तुत करना होंगे। आवेदनपत्र पर राजनैतिक दल अथवा अभ्यार्थी का नाम जिसके लिये चुनाव समिति विज्ञापन प्रदर्शन करने की अनुमति चाही है, का भी उल्लेख करना होगा।

       राजनैतिक पार्टी एवं अभ्यार्थियों को अपने आवेदनपत्र में चाहे गये होर्डिंग का स्थान, माप एवं होर्डिंग एजेंसी का नाम तथा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक भी अंकित करना आवश्यक होगा। साथ ही राजनैतिक विज्ञापन प्रदर्शन में चुनाव, आचार संहिता एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ग्वालियर के निर्देशों का पूर्णत: पालन करना अनिवार्य रहेगा। निर्धारित अवधि में प्राप्त होने वाले आवेदनों के आधार पर भी राजनैतिक दलों/अभ्यार्थियों/ व्यक्तियों को यथासंभव समानुपातिक संख्या में होर्डिंग की अनुमति प्रदान की जावेगी। एक ही स्थान के लिये एक से अधिक आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में लोट्री पध्दति से होर्डिंग स्थान आवंटित किये जावेंगे।

       चुनाव से संबंधित राजनैतिक विज्ञापन प्रदर्शन हेतु नगर निगम से अनुमति प्राप्त करने पर ही वैध मानी जावेगी। उन्होंने आगे यह भी बताया है कि विस्तृत जानकारी के लिये संबंधित पार्टी के पदाधिकारी/अभ्यार्थी एवं व्यक्ति टाऊन हॉल स्थित विज्ञापन शाखा मेंं उपस्थित होकर प्राप्त कर सकते हैं। उनकी सुविधा हेतु विज्ञापन विभाग द्वारा एक फोरमेट तैयार किया गया है जिसे प्राप्त कर सम्पूर्ण जानकारियों सहित जमा कराया जा सकता है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: