मंगलवार, 21 अक्तूबर 2008

विधानसभा निर्वाचन 2008 शेष फोटोयुक्त परिचय पत्रों का वितरण समय-सीमा में करें

विधानसभा निर्वाचन 2008 शेष फोटोयुक्त परिचय पत्रों का वितरण समय-सीमा में करें

जिलेभर के बीएलओ की संयुक्त बैठक में कलेक्टर के निर्देश

 

ग्वालियर 20 अक्टूबर 08 । मुस्तैदी के साथ अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन कर मतदाताओं को समय-सीमा के भीतर शेष फोटोयुक्त परिचय पत्रों का वितरण सुनिश्चित करें । वितरण के समय इस बात की भलीभांति जांच पड़ताल भी कर लें कि परिचय पत्र सही मतदाता के हाथों में पहुंचे और वह त्रुटि रहित हों । यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने जिले के सभी मतदान केन्द्रों से जुड़ी बीएलओ को दिये । आज यहां मेडीकल कालेज के भगवत सहाय सभागार में संपन्न हुई जिले भर के बीएलओ की संयुक्त बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी श्री आर के जैन व उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शरद श्रोत्रिय समेत जिले के सभी  विधानसभा क्षेत्रों के रजिस्ट्रीकरण व सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा नोडल अधिकारी भी मौजूद थे ।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री त्रिपाठी ने कहा कि फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली व परिचय पत्र तैयार करने में ग्वालियर जिला सम्पूर्ण प्रदेश में अग्रणी रहा है । इसके लिये सभी बीएलओ बधाई के पात्र हैं । उन्होंने बीएलओ से कहा कि वे उसी लगन और मेहनत के साथ काम कर आगामी 31 अक्टूबर तक शेष फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्रों का वितरण सुनिश्चित करायें।

       श्री त्रिपाठी ने कहा निर्वाचन के इस काम को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाये । उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन बीएलओ की डयूटी पीडीएस  में नोडल अधिकारी के रूप में लगी है वे भी 23 अक्टूबर से परिचय पत्र  वितरण का काम करेंगे । कलेक्टर ने रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को भी हिदायत दी कि वे उन बीएलओ की सहायता के अतिरिक्त कर्मचारी नियुक्त करें, जिन्हे अधिक संख्या में परिचय पत्र वितरित करना हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये 31 अक्टूबर तक पूरक निर्वाचक नामावली व नये फार्म की एन्ट्री कर वितरित किये जाने हैं । अत: इस काम को भी सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाये । उन्होंने कहा कि परिचय पत्र वितरण कार्य का संबंधित रजिस्ट्रीकरण व सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं नोडल अधिकारी रेण्डम रूप में सत्यापन भी आवश्यक रूप से करें ।

       बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी श्री आर के जैन ने सभी बीएलओ व अन्य अधिकारियों से कहा कि वे ऐसा कोई आचरण न करें जो आचार संहिता के विपरीत हो । उन्होंने उनकी शंकाओं का समाधान भी किया । उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शरद श्रोत्रिय ने कहा कि परिचय पत्र वितरण घर-घर जाकर करें और उसकी पावती अवश्य लें । उन्होंने कहा कि निर्वाचक नामावलियों के परिवर्धन, निरसन व संशोधन आदि की कार्रवाई भी समय सीमा में और आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार पूर्ण करें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: