सोमवार, 26 जनवरी 2009

निगमायुक्त ने भ्रमण के दौरान चार कर्मचारियों को निलंबित किया

निगमायुक्त ने भ्रमण के दौरान चार कर्मचारियों को निलंबित किया

मुरार - ग्वालियर में रात्रिकालीन सफाई 25 जनवरी 09 से शुरू

ग्वालियर दिनांक 24.01.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज प्रात: क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 11 अंतर्गत वार्ड क्र. 29 का औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण के दौरान वार्ड में दर्ज 18 कर्मचारियों में से क्षेत्र में जांच करने पर मात्र 15 कर्मचारी डयूटी पर पाये गये, तीन कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। उक्त अनुपस्थित कर्मचारियों में से एक महिला कर्मचारी विगत डेढ़ माह से बिना सूचना दिये अपने कार्य से अनुपस्थित थी। निगमायुक्त ने उपरोक्त तीनों कर्मचारियों को कर्तव्य की प्रति लापरवाही करने के कारण निलंबित करने के निर्देश सहायक स्वास्थ्य अधिकारी बृजेश सिंह को दिये।

       निगमायुक्त द्वारा कर्मचारियों की हाजिरी प्रात: 9.00 बजे तक नहीं भरने के कारण वार्ड क्र. 39 के दरोगा भगवानदास को भी निलंबित करने के निर्देश दिये। स्वयं कर्मचारियों की हाजिरी भरवाई। निगमायुक्त द्वारा वार्ड में निरीक्षण के दौरान गंदगी के ढेर पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सफाई के निर्देश दिये तथा वार्ड में टूट चैम्बरों को 24 घण्टे के अंदर बदलने के भी निर्देश दिये, उन्होंने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वे समय पर आकर कार्य करें अन्यथा उनके विरूद्व कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी। निगमायुक्त निरीक्षण के दौरान हुरावली पर चल रहे हुडको योजनांतर्गत सड़क निर्माण कार्य को देखते हुये गये जहां उन्होंने सहायकयंत्री सुशील कटारे को सड़क निर्माण में बाधित मकान को तत्काल हटाने के निर्देश दिये।

       निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा द्वारा आज महाराज बाड़ा लश्कर क्षेत्र में रात्रिकालीन सफाई की सफलता तथा मुरार एवं ग्वालियर क्षेत्र के व्यवसायियों की मांग पर इन क्षेत्रों में भी 25 जनवरी की रात से रात्रिकालीन सफाई प्रांरभ किये जाने के निर्देश दिये। सहायक स्वास्थ्य अधिकारी मुरार श्री देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा बताया गया कि कल 25 जनवरी 2009 को रात 9 बजे मुरार में नदी रपट से 7 0 चौराहे तक विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई की जावेगी तथा उपनगर ग्वालियर क्षेत्र में भी किलागेट क्षेत्र से हजीरा इत्यादि व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई का कार्य प्रांरभ किया जा रहा है।

       निगमायुक्त ने व्यवसायिक क्षेत्रों में नागरिकों से अपील की है कि वे अपने संस्थानों, दुकानों से निकलने वाले कचरे को दिनभर डस्टबिन में रखे तथा रात को ही बाहर निकालें, ताकि रात्रिकालीन सफाई में उनके प्रतिष्ठानों का कचरा लैण्डफिल साईट भेजा जा सके, उन्होंने अनुरोध के साथ चेतावनी भी दी है कि यदि व्यवसायिक प्रतिष्ठान के पास सुबह कचरा डाला जाता है तो उसके विरूद्व जुर्माने इत्यादि की वैधानिक कार्यवाहियां की जावेगीं।

 

कोई टिप्पणी नहीं: