शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2010

मैरिज गार्डन पर छापामार कार्रवाई : घरेलू गैस के 55 सिलेंडर जप्त

मैरिज गार्डन पर छापामार कार्रवाई : घरेलू गैस के 55 सिलेंडर जप्त

ग्वालियर 13 फरवरी 10। घरेलू गैस सिलेंडरों के दुरूपयोग पर अंकुश लगाने के लिये आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशन में नगर के करीबन एक दर्जन मैरिज हाउस पर छापामार कार्रवाई की गई ।छापामार कार्रवाई में विभिन्न मैरिज गार्डन से घरेलू गैस (एलपीजी) के 55 सिलेंडर जप्त किये गये हैं । यह सिलेंडर व्यावसायिक उपयोग के लिये जमा करके रखे गये थे । इस कार्रवाई में जिन मैरिज हाउस से घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किये गये हैं, वहां होने वाले विवाह समारोह प्रभावित न हों इसके लिये व्यावसायिक गैस सिलेंडर तत्काल प्रदान किये गये हैं ।

      नगर के मैरिज गार्डन्स पर छापामार कार्रवाई के लिये गये दल की प्रभारी एवं जिला आपूर्ति नियंत्रक श्रीमती ज्योतिशाह नरवरिया ने बताया कि आज रंगमहल गार्डन से 31, केशर बाग मैरिज गार्डन से 19, भगत सिंह गार्डन से तीन व गुलमोहन गार्डन से घरेलू गैस के दो सिलेंडर जप्त किये गये हैं । उन्होंने बताया कि उक्त मैरिज हाउस के अलावा नगर में स्थित परिणय वाटिका, उत्सव वाटिका, वृन्दावन गार्डन, अशीर्वाद गार्डन, संगम, श्याम वाटिका, नंदन व अभिनंदन वाटिका आदि मैरिज हाउस की भी जांच की गई ।

      कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने स्पष्ट किया है कि घरेलू गैस के व्यावसायिक उपयोग को सख्ती से रोका जायेगा । इस मुहिम के तहत आज हुई छापामार कार्रवाई में जिन लोगों के यहां से घरेलू गैस के सिलेंडर जप्त किये गये हैं, उनके खिलाफ वैधानिक ढंग से पुलिस कार्रवाई की जायेगी । साथ ही इनके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत भी प्रकरण बनाये गये हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: