शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2010

नाला सफाई की समीक्षा की गई सब-इंजीनियर 9 बजे वार्डों पर उपस्थित होंगे

नाला सफाई की समीक्षा की गई सब-इंजीनियर 9 बजे वार्डों पर उपस्थित होंगे

ग्वालियर दिनांक- 13.02.2010- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज गालव विश्रांतिगृह में नाला सफाई कार्य की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में नाला सफाई कार्य में पर्यवेक्षण करने में लेटलाली करने वाले सब-इंजीनियरों को कसा गया।

      निगमायुक्त ने उपनगर मुरार क्षेत्र की नेहरू कॉलोनी तथा सिटीसेन्टर क्षेत्र में स्वास्थ्य प्रबंधन के सामने वाले नाले में सीतामेनोर के पीछे के नाले में समुचित सफाई न होने पर सब-इंजीनियर तथा नाला सफाई का कार्य कर रहे ठेकेदार को निर्देशित किया कि सात दिवस के अंदर उक्त नालों की सम्पूर्ण सफाई की जावे। सुशील कटारे सहायकयंत्री द्वारा बताया गया कि ठेकेदारों द्वारा पर्याप्त लेबर न लगाये जाने के कारण समुचित सफाई नहीं हो पा रही है इसीलिये नाला सफाई से जुड़े ठेकेदारों के अभी तक कोई भी भुगतान भी नहीं किये गये है।

      सहायकयंत्री श्री भार्गव द्वारा बताया गया कि उनके क्षेत्र में जनकगंज उटार खां के बगल में, लक्कड़खाना, पानपत्ते की गोठ से जगदीश राजपूत तक की दुकान तक के नालें की सफाई कराई जा चुकी है। सब-इंजीनियर प्रमोद चौहान द्वारा बताया गया कि मुरार क्षेत्र में सदर बाजार क्षेत्र में नाला सफाई का कार्य सम्पन्न कराया गया है। निगमायुक्त द्वारा नाला सफाई के संबंध में अधीक्षणयंत्री श्री कुलश्रेष्ठ को निर्देश दिया गया है कि सभी संबंधित सब-इंजीनियरों को नाला सफाई के कार्य में तेजी लाने के लिये सात दिवस का समय दिया जावे, यदि सात दिवस के अंदर नाला सफाई के कार्य में पर्याप्त तेजी नहीं आती है तो संबंधित सब-इंजीनियरो के विरूद्व कार्यवाही प्रस्तावित की जावे तथा जिन ठेकेदारों द्वारा नाला सफाई के कार्य में कोताही बरती जा रही है उनके ठेके निरस्त कर दिये जावे तथा उन क्षेत्रों में जहां ठेकेदारों द्वारा नाला सफाइ का कार्य समुचित रूप से कार्य नहीं किया जा रहा है उन क्षेत्रों में क्षेत्राधिकारियों से कलेक्टर दर पर लेबर लगवाकर नाला सफाई का कार्य कराया जावे तथा नाला सफाई में व्यय की गई राशि संबंधित ठेकेदार की सिक्युरिटी से काटी जावे।

निगम के सभी सब-इंजीनियर 9 बजे से कार्य पर उपस्थित होंगे

निगमायुक्त ने नाला सफाई की बैठक के दौरान निगम के सभी सब-इंजीनियरों को निर्देशित किया है कि वे प्रतिदिन प्रात: 9 बजे अपने-अपने कार्यालय में उपस्थित होकर हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी अंकित करेंगे तथा निगम के सहायकयंत्री, सहायक आयुक्त एवं उपायुक्त समय-समय पर सब-इंजीनियरों की हाजिरी चैक करेंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: