गुरुवार, 25 फ़रवरी 2010

उपायुक्त सम्पत्तिकर ने ली क्षेत्राधिकारियों व कर संग्रहकों की बैठक

महाराज बाड़े पर वृहद सम्पत्तिकर वसूली शिविर आज

उपायुक्त सम्पत्तिकर ने ली क्षेत्राधिकारियों व कर संग्रहकों की बैठक

ग्वालियर दिनांक-22.02.2010-    नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे राजस्व वसूली अभियान के तहत शहर में लगातार सम्पत्तिकर वसूली शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत कल 23 फरवरी 2010 को महाराज बाड़े पर विक्टोरिया मार्केट के सामने वृहद सम्पत्तिकर वसूली शिविर प्रात: 10 बजे से आयोजित किया जायेगा।

       उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर ने आज महाराज बाड़े पर स्थित नगर निगम मुख्यालय पर शहर के सभी क्षेत्राधिकारी एवं कर संग्रहकों की बैठक ली। बैठक के दौरान श्री राजनगांवकर ने सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पत्तिकर वसूली में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी तथा निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के आदेशानुसार अपने लक्ष्य का 50 प्रतिशत से कम वसूली वाले कर्मचारियों की दो वेतन वृध्दि रोकी जायेगी। श्री राजनगांवकर ने वार्डवाईज सभी कर संग्रहकों से भी सम्पत्तिकर के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा उन्होंने बैठक में सभी को स्पष्ट निर्देश दिये कि जहां-जहां से सम्पत्तिकर आने की संभावना है वहां और अधिक शिविरों का आयोजन किया जाये। श्री राजनगांवकर ने बताया कि उपनगर ग्वालियर एवं मुरार में भी एक स्थान चिन्हित कर वृहद मेगा शिविर का आयोजन किया जायेगा। श्री राजनगांवकर ने बताया कि इसी प्रकार समपत्तिकर वसूली के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर शिविर आयोजित किए जाएंगे।  वहीं उन्होनें निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्र के बड़े बकायदारों से लगातार संपर्क बनाए रखें तथा आवश्यकता पड़ने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी की जाए। उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2009-10 के लिए शेष बचे दो माह फरवरी एवं मार्च का ही समय शेष रह गया है जिसको देखते हुए निगमायुक्त डा पवन कुमार शर्मा ने आमजनों की सुविधा के लिए वित्तीय वर्ष के शेष दो माह के लिए रविवार को विभिन्न वार्डों में मेगा कैम्प आयोजित कर आमजनों को सम्पत्तिकर जमा करने की सुविधा प्रदान की गई।

इस दौरान श्री राजनगांवकर ने बैठक से अनुपस्थित कर संग्रहक जगदीश यादव एवं अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक के दौरान लगभग सभी वार्डो के क्षेत्राधिकारी एवं कर संग्रहक उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: