गुरुवार, 25 फ़रवरी 2010

चिड़ियाघर की भव्यता देखकर प्रफुल्लित हुये दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी

चिड़ियाघर की भव्यता देखकर प्रफुल्लित हुये दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी

साऊथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने देखा ग्वालियर का चिड़ियाघर

 

ग्वालियर दिनांक-23.02.2010-    गाधी प्राणी उद्यान में आज दोपहर 12.30 बजे साऊथ अफ्रीका की टीम के सदस्यों द्वारा चिड़ियाघर का भ्रमण किया गया जिसमें सर्वप्रथम सदस्यों द्वारा रेपटाईल्स को देखते हुये काफी रूचि दिखाई। चिड़ियाघर के भ्रमण के दौरान खिलाड़ियों ने वहां के जानवरों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की तथा जानवरों की फोटोग्राफी भी खिलाड़ियों द्वारा की गई।

       निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुये बताया कि आगामी 24 फरवरी को ग्वालियर के कै0 रूप सिंह स्टेडियम में होने वाले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिये भारत व दक्षिण अफ्रीका की टीम गत दिवस ग्वालियर आई । ग्वालियर प्रवास के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाड़ियों ने शहर भ्रमण की इच्छा कॉर्डिनेशन कमेटी द्वारा व्यक्त की गई तथा ग्वालियर के ऐतिहासिक चिड़ियाघर को देखने की इच्छा जताई जिस पर दक्षिण अफ्रीका की टीम की व्यवस्थापन समिति के सदस्यों द्वारा तत्काल टीम के सदस्यों को चिड़ियाघर घुमाने की व्यवस्था बनाई गई। लगभग दोपहर 12 बजे के करीब दक्षिण अफ्रीका की टीम के सभी सदस्य गांधी प्राण्ाी उद्यान पहुंचे और प्राणी उद्यान की साफ-सफाई एवं भव्यता को देखकर काफी प्रभावित हुये। इसके बाद टीम के खिलाड़ियों एवं अन्य सदस्यों ने प्रत्येक एन्क्लोजर वाईज वन्य प्राणियों को नजदीक से देखा। इस दौरान खिलाड़ियों ने उत्सुकता दिखाते हुये चिड़ियाघर प्रभारी ए.के. मिठास नरेन्द्र शर्मा, डॉ. एस.के. मित्तल एवं गौरव परिहार से जानवरों के रहन-सहन एवं उनके भोजन व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की ।

       भ्रमण के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाड़ियों द्वारा चिड़ियाघर के अनेक वन्य प्राणियों की तस्वीर कैमरे में कैद की गई। इस दौरान उनके साथ निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा, सी.एस.पी. राजेश डंडौतिया सहित अनेक प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।      

 

कोई टिप्पणी नहीं: