रविवार, 4 सितंबर 2011

ग्रामीण महिलायें करेंगीं किरण बेदी की महिला आयोग में शिकायत, मांगेंगी मुआवजा और अपराध दर्ज कराने की करेंगीं मांग


ग्रामीण महिलायें करेंगीं किरण बेदी की महिला आयोग में शिकायत
मुरैना 4 सितंबर 11, आज ग्वालियर टाइम्स के मुरैना कार्यालय में चंबल अंचल की करीब एक दर्जन महिलाओं ने बताया कि वे ग्रामीण महिलायें हैं और प्रथा व परंपरा के अनुसार घूंघट करतीं आ रही हैं , उनके मुताबिक चंबल अंचल की 80 फीसदी महिलायें घूंघट करतीं हैं । उन्होंने जब टी.वी. पर किरण बेदी को अन्ना हजारे के अनशन कार्यक्रम में घूंघट का उपहास और खिल्ली उड़ाते देखा तो उन्हें बहुत क्षोभ और दुख हुआ बाद में बताया कि घूंघट एक मुखौटा होता है जिसमें बहुरूपिये छिपे होते हैं और घूंघट को मुखौटा बताते हुये इसे करने वाली महिलाओं को अदल बदल करने वाली बता दिया इससे उनकी भावनायें आहत होकर मानसिक आघात पहुँचा है ।
महिलाओं के मुताबिक वे राष्ट्रीय महिला आयोग को शिकायत कर किरण बेदी के खिलाफ ग्रामीण महिलाओं और उनके घूंघट का उपहास उड़ाने और अपमानित करने के मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने तथा हर घूंघटधारी महिला को पहुँचे भावनात्मक व मानसिक संत्रास की क्षतिपूर्ति मुआवजे की भी मांग कर रहीं हैं ।
अंचल की ग्रामीण महिलाओं द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग को ऑनलाइन शिकायत और पंजीकृत डाक द्वारा शिकायत दर्ज करा कर प्रकरण दर्ज कराने व मुआवजा दिलाये जाने की मांग की जा रही है । 


कोई टिप्पणी नहीं: