शनिवार, 10 सितंबर 2011

एयरसेल पर एक लाख के हर्जाने का दावा , न इंटरनेट कनेक्ट हुआ न शिकायत पर कोई सुनवाई हुयी

एयरसेल पर एक लाख के हर्जाने का दावा , न इंटरनेट कनेक्ट हुआ न शिकायत पर
का कोई सुनवाई हुयी
मुरैना 09 सितंबर 11, मुरैना में जिला उपभोक्ता फोरम में एक उपभोक्ता
द्वारा शिकायत की गयी है कि उसके नंबर पर पिछले 18 जुलाई से इंटरनेट
कनेक्ट नहीं हो रहा था जबकि वह हर महीने कंपनी को एडवांस में मासिक
भुगतान प्रीपेड के रूप में करता रहा , उसने वक्त पर लगातार तमाम शिकायतें
की लेकिन कंपनी द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गयी फिर कंपनी द्वारा एक
एस.एम.एस. भेजा गया कि उसकी शिकायत 18 अगस्त तक दूर कर दी जायेगी लेकिन
इसके बावजूद उपभोक्ता की न तो कोई शिकायत दूर की उल्टे उपभोक्ता ने कंपनी
के झांसे में आकर अगले महीने के लिये भी प्रीपेड रिचार्ज करा लिया लेकिन
स्थिति जस की तस रही उसके बाद उपभोक्ता प्रतिदिन शिकायत दर्ज कराता रहा
लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुयी , कस्टमर केयर द्वारा उपभोक्ता से शिकायत
दर्ज कराने के पैसे मांगे गये और किसी वैशाली नामक लड़की ने कहा कि हमारे
यहॉं पैसे देकर ही शिकायत दर्ज की जाती है , उपभोक्ता के यह कहने पर कि
तुम लोगों ने तो धंधा बना रखा है कि पहले शिकायत पैदा करो फिर शिकायत
दर्ज करने के पेसे वसूलो इस पर वैशाली ने कहा कि आप समझ सकते हैं यह
हमारा बिजनिस है , इसके बाद उपभोक्ता ने ट्राइ और कोर सेण्टर में भी
शिकायतें की लेकिन उसके बावजूद उपभोक्ता की समस्या हल नहीं की गयी ,
एयरसेल अपीलाट अथारिटी को भी उपभोक्ता अनेक शिकायतें दर्ज करा चुका था
लेकिन उसने भी कोई कार्यवाही नहीं की । उपभोक्ता ने शिकायत दर्ज करा कर 1
लाख रूपये का हर्जाना और 60 दिन का बकाया और अबाध इंटरनेट से दिलाने के
साथ मानसिक एवं प्रतिष्ठा से सबधित उत्पी ड़न के हर्जाने की मांग भी की
है ।

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