शुक्रवार, 31 जुलाई 2009

हुडको की सड़कों में बाधक धार्मिक स्थलों के पुनर्व्यवस्थापना हेतु निरीक्षण किया

हुडको की सड़कों में बाधक धार्मिक स्थलों के पुनर्व्यवस्थापना हेतु निरीक्षण किया

ग्वालियर दिनांक 30.07.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी आर.के. जैन द्वारा आज नगर निगम द्वारा बनायी जा रही हुडको ऋण से प्रवर्तित सड़कों के मार्ग में आ रहे धार्मिक स्थानों का निरीक्षण किया तथा धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से स्थल पर हुडको मार्ग के लिये भूमि की मांग की। निगमायुक्त का यह दल सागरताल चौराहे पर पहुंचा जहां जैन समाज के धार्मिक स्थली दादाबाढ़ी पर हुडको रोड निर्माण हेतु आवश्यक जमीन के संबंध में निगमायुक्त ने जैन समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

       समाज द्वारा आवश्यकतानुसार जमीन प्राप्त कर सड़क चौड़ीकरण में अपनी सहमति व्यक्त की। इसी स्थान पर स्थित एक मस्जिद भी सड़क चौड़ीकरण में बाधक है। उक्त मस्जिद में से भूमि लेने हेतु अधिकारियों द्वारा मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों तथा शहरकाजी के साथ मौके पर मुआयना कर चर्चा की। समाज द्वारा कितनी जमीन दी जानी है तथा कबसे कार्य प्रांरभ होना है इस विषय में निर्णय लेने के लिये शहर काजी को अधिकृत किया है।

       स्वर्ण रेखा नाले के किनारे स्थित हनुमान मंदिर तथा सुभाष नगर के पास स्थित काली माता मंदिर के पुजारियों तथा आसपास के नागरिकों से चर्चा की गई उनके द्वारा समान आकार के मंदिर नगर निगम की ओर से बनवाये जाने हेतु आश्वासन पर अपनी सहमति व्यक्त की। दादा बाढ़ी से सड़क चौड़ीकरण का कार्य कल दिनांक 31 जुलाई 2009 से प्रांरभ करने के निर्र्देश निगमायुक्त द्वारा दिये गये।

निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त नगर निगम सुरेश शर्मा, सहायकयंत्री प्रेम पचौरी, शहरकाजी अब्दुल हमीद कादरी उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: