बुधवार, 2 जनवरी 2008

चित्रों में उतरा विकास का सच प्रभारी मंत्री ने फीता काटकर किया शुभारंभ

चित्रों में उतरा विकास का सच प्रभारी मंत्री ने फीता काटकर किया शुभारंभ

कलेक्ट्रेट परिसर में लगी आकर्षक चित्रों की अनूठी प्रदर्शनी

पन्ना 27 दिसम्बर- जिले के प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के वन एवं राजस्व राज्यमंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने जिला जनसंपर्क कार्यालय पन्ना द्वारा आयोजित राज्य सरकार के चार वर्षो के विकास को रेखांकित करती छायाचित्र प्रदर्शनी का सांसद श्री चन्द्रभान सिंह, कलेक्टर श्रीमती दीपाली रस्तोगी और श्री बाबूलाल यादव की मौजूदगी में फीता काटकर शुभारंभ किया। प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए श्री कुशवाह ने सभी छायाचित्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि चार वर्षो के विकास की यात्रा को दिग्दर्शित करते हुए छायाचित्र काबिले तारीफ हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी विकास की सच्ची तस्वीर पेश करती है। इसके जरिए नागरिकगण विकास की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

        कलेक्ट्रेट परिसर में लगी इस प्रदर्शनी को लोगों ने रूचि से देखा। यहां विकास पर आधारित विभिन्न आकार वाले छायाचित्रों ने लोगों का मन मोह लिया। अपनी तरह की इस प्रदर्शनी में एक ओर प्रदेश में सडकों का फैलता जाल, शाला भवन, बिजली का फैलता जाल, जल संसाधन, सिंचाई संसाधन आदि के छायाचित्र अपनी गाथा बिखेर रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, जननी सुरक्षा योजना के छायाचित्र सभी को आकर्षित कर रहे हैं।  प्रदर्शनी के दौरान लोगों को शासन की योजनाओं से संबंधित प्रचार सामग्री भी वितरित की गई।

        राज्य सरकार की चार वर्षो की उपलब्धियों के अन्तर्गत आयोजित प्रदर्शनी में हरेक चित्र एक दूसरे से बेहतर है। किसी में गांव के हर परिवार को रोजगार की गारंटी के संसाधनों के चित्रण का संयोजन लाजवाब है, तो किसी में जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों की स्थिति का पक्षी उडान भर रहा है। प्रदर्शनी के शुरूआत में जलाभिषेक अभियान के तहत जल को सहेजने तथा पन्ना जिले के पवई में जलावर्धन योजना के संसाधन की तस्वीर बरबस अपनी ओर आकर्षित करती है।    

                                ----

 

कोई टिप्पणी नहीं: