गुरुवार, 25 दिसंबर 2008

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों की निगरानी के लिए अधिकारी नियुक्त

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों की निगरानी के लिए अधिकारी नियुक्त

ग्वालियर, 24 दिसम्बर 08 / जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए स्थापित किये गये केन्द्रों की निगरानी एवं पर्यवेक्षण के लिए जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने खरीदी केन्द्रवार अधिकारियों कीे डयूटी लगाई है । उल्लेखनीय है कि मौजूदा खरीफ विपणन वर्ष के लिए शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी हेतु कॉमन धान की दर 850 रूपये प्रति क्विटल व ग्रेड - ए धान की दर 830 रूपये प्रति क्विंटल निर्धारित की है । सरकार द्वारा 50 रूपये प्रति क्विटल के हिसाब से बोनस भी दिया जा रहा है ।

   कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकास खण्ड मुरार के अन्तर्गत मुरार मंडी में स्थापित धान खरीदी केन्द्र की निगरानी के लिए अपर तहसीलदार श्री भूपेन्द्र सिंह कुशवाह को नियुक्त किया गया है । मुरार विकासखण्ड के अन्य समस्त खरीदी केन्द्रों के लिए सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री एम.पी. तिवारी व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री आर.एम.श्रीवास्तव को निगरानी व पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई है । इसी तरह विकासखण्ड घाटीगाँव के अन्तर्गत लक्ष्मीगंज मंडी बरई के लिए तहसीलदार श्री विनोद भार्गव, घाटीगाँव के लिए सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री जी.के. श्रीवास्तव, मोहना के लिए राजस्व निरीक्षक श्री इकवाल खान, सम्पूर्ण खरीदी कन्द्रों के लिए कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री आर एस. धाकरे व लक्ष्मीगंज मण्डी के लिए कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री पी.के. मिश्रा को निगरानी अधिकारी बनाया गया है। विकास खण्ड डबरा के अन्तर्गत डबरामंडी में स्थापित चार केन्द्रों की निगरानी के लिए तहसीलदार श्री एम सी. मुड़िया, सालवई, करियावटी, छीमक व अकबई के लिए नायब तहसीलदार श्री सोनी, खड़बई के लिए राजस्व निरीक्षक श्री आर डी. शर्मा, सिमरिया ताल के लिए राजस्व निरीक्षक श्री प्रेम सिंह सीसोदिया, अकबई व करियावटी के लिए सहायक विकास अधिकारी श्री जे के. शर्मा, यहां के सम्पूर्ण खरीदी केन्द्रों के लिए सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री एस एस. चौहान व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री मनोज वार्ष्णेय तैनात किये गये हैं।

         विकास खण्ड भितरवार के अन्तर्गत भितरवार मंडी में स्थापित चार खरीदी केन्द्रो की निगरानी के लिए तहसीलदार श्री जे पी. गुप्ता, चीनोर व घरसोदी के  लिए अपर तहसीलदार श्री आर ए. श्रीवास्तव, हरसी के लिए नायब तहसीलदार श्री बी आर. जाटव, कछौआ व मेगना के लिए नायब तहसीलदार श्री के. के. सक्सेना, बागबई के लिए राजस्व निरीक्षक श्री चिम्मन सिंह यादव, करहिया के लिए राजस्व निरीक्षक श्री माताप्रसाद श्रीवास्तव , गड़ाजर के लिए राजस्व निरीक्षक श्री विजय सिंह मौर्य, सम्पूर्ण खरीदी  केन्द्रों के लिए सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री एस एस. चौहान व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री आर एस. भदौरिया तथा ईटमा व उर्वा में स्थापित खरीदी केन्द्र की निगरानी व पर्यवेक्षण के लिए सहायक वि. अधिकारी श्री राजीव रूपोलिया को नियुक्त किया गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: