शनिवार, 8 मई 2010

जनसमस्याओं के निराकरण में कोताही बर्दाश्त नहीं : निगमायुक्त वेद प्रकाश

जनसमस्याओं के निराकरण में कोताही बर्दाश्त नहीं : निगमायुक्त वेद प्रकाश

जनसुनवाई के दौरान सुनी गई 20 समस्यायें, अधिकतर समस्याओं का हुआ मौके पर ही निराकरण

 

ग्वालियर दिनांक- 04.05.2010- जनसुनवाई के दौरान आने वाली जनसमस्याओं के निराकरण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा जनसमस्याओं के निराकरण मे लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वहीं जनसुनवाई के दौरान आने वाली समस्याओं का यथा शीघ्र निराकरण करें। उक्ताशय के निर्देश निगमायुक्त श्री वेदप्रकाश ने आज नगर निगम मुख्यालय महाराज बाड़ा स्थित निगमायुक्त कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई के दौरान विभागीय अधिकारियों को दिए । इस दौरान लगभग बीस जनसमस्याएं सुनी गई तथा ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष प्रकरणों के लिए आश्वासन दिया गया । वहीं आज निगम मुख्यालय सहित शहर के विभिन्न उपनगरीय कार्यालयों में आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई की गई।

प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज ंसिंह चौहान की मंशानुरुप प्रत्येक मंगलबार को प्रदेश भर में आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके तहत नगर निगम के मुख्य कार्यालय एवं सभी उपनगरीय कार्यालयों में जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके अंर्तगत आज महाराज बाड़ा स्थित निगम के मुख्यालय पर निगमायुक्त श्री वेदप्रकाश द्वारा जनसुनवाई करते हुए लगभग बीस नागरिकों की समस्याएं सुनी गई। जिसमें निगमायुक्त डा शर्मा द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान आने वाली आमजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया जाए।

महाराज बाड़े स्थित कार्यालय पर की गई जनसुनवाई के दौरान कुल 20 जनसमस्याएं आयी जिसका निगमायुक्त द्वारा तत्काल यथासंभव निराकरण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इस दौरान अधीक्षणयंत्री भवन से संबंधित 3 शिकायतें, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी से संबंधित 2 शिकायत, जनकार्य विभाग की 1, पीएचई वन से संबंधित 3, सम्पत्तिकर विभाग की 2, स्वास्थ्य विभाग की 3 तथा मदाखलत विभाग से संबंधित 2 शिकायत, जनकल्याण्ा विभाग से संबंधित 2 तथा क्षेत्राधिकारी क्रमांक 17 से संबंधित 1 शिकायत जनसुनवाई के दौरान प्राप्त हुई। जिस पर निगमायुक्त श्री वेदप्रकाश द्वारा तत्काल सभी समस्याओं के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

जनसुनवाई के दौरान इस अवसर पर अपर आयुक्त सुरेश शर्मा, उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया सहित जनकार्य, पीएचई अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, जनकल्याण अधिकारी आदि सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कई अधिकारियों को लगाई फटकार

 जनसुनवाई के दौरान आज जनसमस्याओं के निराकरण में लापरवाही करने वाले कई अधिकारियों को निगमायुक्त श्री वेदप्रकाश द्वारा जमकर फटकार लगाई गई।

लक्कडखाने क्षेत्र में रहने वाले रमेश भारतीय की नाला सफाई को लेकर की गई शिकायत को लेकर निगमायुक्त द्वारा तत्काल संबंधित अधिकारी को मौके पर बुलाकर आज ही नाले की सफाई कराने के निर्देश दिए। वहीं ढोली बुआ के पुल क्षेत्र में रहने वाली महिला के यहां सीवर की समस्या को लेकर निगमायुक्त महोदय द्वारा तत्काल संबंधित क्षेत्राधिकारी को समस्या का निराकरण कराने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं: