शनिवार, 8 मई 2010

ए.के.सी. डवलपर्स के मामले में ली जायेगी विधि सलाहकार की सलाह

ए.के.सी. डवलपर्स के मामले में ली जायेगी विधि सलाहकार की सलाह

ग्वालियर दिनांक- 04.05.2010-  ए.के.सी. डवलपर्स लिमिटेड नोयडा को नगर निगम ग्वालियर द्वारा अनापत्ति पत्र जारी करने को लेकर निगमायुक्त विधि सलाहकार से स्पष्ट एवं विस्तार से तथा हिन्दी अनुवाद में प्रतिवेदन लें तथा नगर निगम परिषद की आगामी बैठक में उसे प्रस्तुत करें। उक्त आशय के निर्देश नगर निगम सभापति बृजेन्द्र सिंह जादौन ने आज परिषद की बैठक में एजेण्डे के बिन्दु क्र.4 पर चर्चा के दौरान दिये।

       नगर निगम परिषद की बैठक आज दोपहर 3 बजे निगम परिषद सभागार में प्रांरभ हुई। बैठक के शुभारंभ में एजेण्डे के बिन्दु क्र.4 पर चर्चा की गई जिसको लेकर सभापति महोदय द्वारा नगर निगम आयुक्त को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये। इसके पश्चात एजेण्डे के बिन्दु क्र.5 पर चर्चा की गई जिसमें अपील शुल्क की दरों में संशोधन की स्वीकृति प्रस्ताव के अनुसार सर्वसम्मति से प्रदान की गई। इसके पश्चात एजेण्डे के बिन्दु क्र.6 चर्मकारों को गुमटी हेतु स्थान अनुमति देने को लेकर चर्चा की गई जिस पर चर्चा उपरांत सभापति महोदय द्वारा निगमायुक्त को निर्देशित किया गया कि प्रस्ताव के अनुसार 181 चर्मकारों को स्वीकृति प्रदान की जाती है तथा इसी मामले को लेकर पूर्व की निगम परिषद में किये गये ठहराव का सर्वे कराया जाये तथा इसमें न्यायालय के आदेश की कोई अवहेलना न हो इसके पश्चात एजेण्डे के बिन्दु क्र.7 एम.ई.एस. मुरार केन्ट ग्वालियर को प्रदाय किये जाने वाले पेयजल के अनुबंध की स्वीकृति सर्वसम्मति से मान्य की गई। इसके पश्चात एजेण्डे के बिन्दु क्र.8 को नगर पालिका निगम के अंतर्गत बायो मेडीकल बेस्ट के डिस्पोजल हेतु बी.ओ.ओ. बेसीस पर कॉमन ट्रीटमेंट फेसेलिटि स्थापित करने के लिये पूर्व में लिये गये नीतिगत निर्णय में वांछित परिवर्तन की स्वीकृति सर्वसम्मति से प्रदान की गई। इसके पश्चात एजेण्डे के बिन्दु क्र.9 हस्सू खां हद्दू खां ऑडीटोरियम में म0प्र0 शासन संस्कृति विभाग की ओर ध्रुपद एवं ख्याल केन्द्र की स्थापना एवं कलाकेन्द्र संचालन के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।

एजेण्डे के बिन्दु क्र.10 ग्वालियर जल मल निकासी योजना के अंतर्गत प्रस्तुत दो बिन्दुओं में से एक बिन्दु तो औचित्यहीन होने के कारण अस्वीकृत कर दिया गया तथा दूसरे बिन्दु पर चर्चा की गई जिसमें चर्चा उपरांत सभापति महोदय द्वारा निगमायुक्त को निर्देशित किया गया कि जांच प्रतिवेदन के अनुसार शासन को पत्र लिखा जाये तथा जांच प्रतिवेदन के अनुसार ठेकेदार से वसूली के लिये संबंधित पी.एच.ई. अधिकारियों को पत्र लिखा जाये। इसके पश्चात एजेण्डे के बिन्दु क्र.11 आबा महाराज की गली दाल बाजार में नवनिर्मित शॉपिंग कॉम्पलेक्स के दुकानों की प्रीमियम निर्धारण के संबंध में प्रस्तुत निगमायुक्त के प्रतिवेदन को सर्वसम्मति से स्वीकृत किया गया।

एजेण्डे के बिन्दु क्र.12 वाहन किराये के संबंध में प्रस्तुत निगमायुक्त के प्रतिवेदन को भी सर्वसम्मति से स्वीकृत किया गया। समय पूर्ण होने के पश्चात निगम परिषद की आगामी बैठक दिनांक 17.05.2010 को दोपहर 3.00 बजे तक के लिये स्थगित की गई।

 

कोई टिप्पणी नहीं: