शनिवार, 8 मई 2010

रबी कार्यक्रम की समीक्षा एवं खरीफ के निर्धारण हेतु

रबी कार्यक्रम की समीक्षा एवं खरीफ के निर्धारण हेतु

ग्वालियर-चंबल संभाग की बैठक 8 मई को

ग्वालियर 05 मई 10। रबी 2009-10 की समीक्षा एवं खरीफ 2010 के कार्यक्रम निर्धारण  के लिये संभागीय बैठकों का आयोजन अपर मुख्य सचिव सह कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में किया जाना है। ग्वालियर चंबल संभाग की बैठक 8 मई 2010 को ग्वालियर में आयोजित की जावेगी। बैठक मध्य प्रदेश राज्य स्वास्थ्य प्रबंधन एवं संचार संस्थान सिटी सेंटर में होगी।

       संयुक्त संचालक कृषि से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक दो चरणों में होगी। प्रथम चरण में प्रात: 10 बजे से एक बजे तक तथा द्वितीय चरण में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। प्रथम चरण में कृषि उत्पादन आयुक्त पशु पालन, मछलीपालन, डेयरी विकास, उद्यानिकी सेक्टर से संबंधित गतिविधियों पर केन्द्रित बैठक लेंगे। इसी सत्र में प्रमुख सचिव कृषि एवं सहकारिता द्वारा कृषि एवं सहकारिता सेक्टर की आंतरिक बैठक ली जावेगी।

       द्वितीय चरण में कृषि उत्पादन आयुक्त  की अध्यक्षता में बैठक होगी, जिसमें कृषि एवं सहकारिता विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा होगी। बैठक में विभागाध्यक्ष के प्रस्तुतीकरण के पश्चात संबंधित जिलों के कलेक्टर एवं उप संचालक कृषि विशेष उपलब्धियों, समस्याओं एवं उनके समाधान के संबंध में 5-10 मिनिट का कम्प्यूटर के माध्यम से प्रस्तुतिकरण करेंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: