मंगलवार, 16 सितंबर 2008

75 प्रतिशत से कम वसूली करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कठोर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी: पवन शर्मा

75 प्रतिशत से कम वसूली करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कठोर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी: पवन शर्मा

ग्वालियर दिनांक 15 सितम्बर 2008:      निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा द्वारा आज लश्कर तथा ग्वालियर क्षेत्र में पेयजल वितरण में आ रही समस्या के निराकरण के लिये नगर निगम ग्वालियर के पी.एच.ई. से संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि लश्कर पश्चिम के कुछ क्षेत्र में मामा का बाजार, कदम साहब का बाड़ा, जगताप की गोठ, लाला का बाजार, सिकंदर कम्पू, बापू दण्डी की गोठ इत्यादि क्षेत्रों में मोतीझील से आने वाले पानी की लाईनें डली है। इन क्षेत्रों में पूर्व में नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में पानी प्राप्त हो जाता था किन्तु प्रतिदिन की सप्लाई के बाद इन क्षेत्रों में समुचित पानी नहीं पहुंचने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

       पी.एच.ई. विभाग के कार्यपालनयंत्री तथा सहायकयंत्री द्वारा बताया गया कि इन क्षेत्रों में स्लूज बाल्ब इत्यादि का मेन्टीनेंस किये जाने पर कुछ स्थानों पर लाईनें इत्यादि बदल दिये जाने पर इन क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सकेगा। निगमायुक्त द्वारा सभी आवश्यक कार्यवाही 15 दिन में सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित कार्यपालनयंत्री तथा सहायकयंत्रियों को दिये। स्लूज बाल्ब ऑपरेशनों में गडबड़ी होने के कारण ग्वालियर के क्षेत्रों में भी अंतिम छोर पर पानी नहीं पहुंचने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं । निगमायुक्त द्वारा तत्काल खराब स्लूज बाल्बों को बदलने तथा नये चैम्बर बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

गोरखी टंकी के पुराने स्लूज बाल्ब भी बदलने के लिये निर्देश दिये गये। स्लूज बाल्बों के टेण्डरों में विलंब की स्थिति को देखते हुये निगमायुक्त द्वारा निर्माता कम्पनियों से सामग्री क्रय कर जल वितरण व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के निर्देश दिये।

आज की बैठक में निगमायुक्त द्वारा जलकर की वसूली पर कड़ा रूख दिखाते हुये कार्यपालनयंत्री पी.एच.ई. को एक वसूली सेल बनाये जाने का निर्देश दिया गया। उक्त सेल के साथ 5-5 आदमी अवैध कनेक्शनों को रोकने हेतु तैनात किये जाने के भी निर्देश दिये गये। निगमायुक्त द्वारा अधिकारियों को कुल वसूली के 75 प्रतिशत से कम वसूली होने की दशा में गंभीर वैधानिक कार्यवाही किये जाने की भी हिदायत दी गई।

आज की बैठक में कार्यपालनयंत्री श्री गोडिया, चारों क्षेत्र के सहायकयंत्री, परियोजना अधिकारी प्रोजेक्ट उदय के के.के. श्रीवास्तव तथा रामू शुक्ला उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: