सोमवार, 15 सितंबर 2008

गोहद विधानसभा क्षैत्र में पौने दो करोड रूपये की लागत वाली तीन नलजल योजनाओं का शिलान्यास

गोहद विधानसभा क्षैत्र में पौने दो करोड रूपये की लागत वाली तीन नलजल योजनाओं का शिलान्यास

गोहद विधानसभा क्षैत्र विकास की दौड में अग्रणी-श्री पवैया

 

भिण्ड 10 सितम्बर 2008 । मध्यप्रदेश 20 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष         श्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि गोहद विधानसभा प्रदेश की विकसित विधानसभा क्षेत्र की दौड में अग्रणी है।  इस क्षैत्र में गत साढे चार वर्षो में रिकार्ड विकास कार्य कराये गये है। उन्होंने यह बात आज ग्राम एण्डोरी, खनेता व छीमका में लगभग पौने दो करोड रूपये की लागत में बनाये जाने वाली तीन नलजल योजना के भूमि पूजन अवसर पर कही। इस अवसर पर विधायक गोहद श्री लालसिंह आर्य, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा श्री आरएन करैया, सहायक यंत्री श्री पीआर गोयल सहित अन्य गणमान्य नागरिक व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

       श्री पवैया ने कहा कि मध्यप्रदेश में गत साढे चार वर्षो में विकास की गति तीव्र हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश विकास की नई उचाईयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि गोहद विधानसभा क्षैत्र को विकसित विधानसभा बनाने के लिये स्थानीय विधायक कृत संकल्पित है उन्होंने कहा कि श्री आर्य ने गत साढे चार वर्षो में लगभग एक अरब रूपये के कार्य कराये गये है। इसके लिए श्री आर्य व गोहद क्षैत्र की जनता बधाई की पात्र है।

विधायक श्री लालसिंह आर्य ने कहा कि गत साढे चार वर्षो में गोहद विधानसभा क्षेत्र में विकास के अनेक सोपान तय किये है उन्होंने बताया कि विधानसभा में 56 सडके व 6 पुलों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही 52 नलजल योजनाऐ स्वीकृत की गई है। जिसमें से 30 नलजल योजनाओं के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। श्री आर्य ने ग्रामीणों से नलजल योजनाओं के संधारण में सहयोग की अपील की और कहा कि इस योजना के माध्यम से उनको स्वच्छ पानी प्राप्त होगा। इसलिए इस योजना के सफल संचालन की जिम्मेदारी भी उनकी है। श्री आर्य ने कहा कि गोहद क्षैत्र के प्रत्येक ग्राम में शत प्रतिशत सीमेंट कंक्रीट रोड बनाने के प्रयास भी किये जा रहे है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथिगणों द्वारा ग्राम एण्डोरी में 85 लाख 84 हजार ग्राम खनेता में 5 1 लाख 57 हजार रूपये, ग्राम छीमका में 34 लाख 49 हजार रूपये की लागत से बनाई जाने वाली नलजल योजनाओं का शिलान्यास किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: