शुक्रवार, 28 अगस्त 2009

विधायक तोमर एवं महापौर ने किया टंकियों का भूमि -पूजन

विधायक तोमर एवं महापौर ने किया टंकियों का भूमि -पूजन
ग्वालियर 23 अगस्त। महापौर विवेक नारायण षेजवलकर तथा विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा आज ए.डंी.बी. परियोजना के तहत षहर में बनने वाली 11वी तथा 12वीं बड़ी पेयजल टंकी का उद्धाटन किया। नेताद्वय द्वारा आज सत्यनारायण की टेकरी पर 30 लाख गैलन क्षमता की टंकी का भूमि-पूजन किया आज ही महापौर विवेक नारायण षेजवलकर द्वारा गुढ़ा पहाड़ पर 11 लाख गैलन की एक अन्य टंकी का भूमि-पूजन भी किया।
इस अवसर पर महापौर श्री षेजवलकर ने कहा कि अंतिम छोर के नागरिक को पानी देने के संकल्प की पूर्ति की दिषा में नगर निगम द्वारा यह भागीरथी प्रयास किया जा रहा है। इन टंकियों के निर्माण हो जाने से लष्कर पूर्व और पष्चिम क्षेत्र में सुदूर पहाड़ी क्षेत्रों में निवास करने वाले नागरिकों को भी बिना टिल्लू पम्म के दूसरी मंजिल तक पानी मिल सकेगा। उन्होने ने कहा कि तकनीकी कारणें से योजना में विलम्ब हुआ है,किन्तु हमें प्रसन्नता है कि हम अपने कार्यकाल मे षहर की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान करने में सक्षम हुए है।
इस अवसर पर बोलते हुए ग्वालियर क्षेत्र के विधायक प्रद्युम्न सिह तोमर ने कहा कि षहर के विकास के लिए वे महापौर तथा नगर निगम के कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने के लिए दृढ प्रतिज्ञ हैं। उन्हौने ने कहा कि नगरवासियों तथा निगम परिशद की मांग पर ग्वालियर को जवाहर लाल नेहरू षहरीकरण मिषन में षामिल किया गया है यह उपलब्धि षहर के विकास में तेजी लायेगी। हमारा प्रयास रहेगा कि इस योजना के तहत ग्वालियर को अधिक से अधिक राषि अविलम्ब प्राप्त हो। इसके लिए नगर निगम परिशद के साथ मेरा पूरा सहयोग रहेगा।
भूमि पूजन कार्यक्रम नगर के विभिन्न समाजसेवियों के साथ सभापति बृजेन्द्रसिंह जादौन द्वारा कार्यक्र्रम की अध्यक्षता की गई तथा क्षेत्रीय पार्शद घनष्याम षाक्य,विनोद अश्टैया ,पुश्पेन्द्र किरार जगदीष सविता, तथा मीना तिवारी उपस्थित थी पार्शदों द्वारा अपने सम्बोधन में नगर की पेयजल समस्या निवारण हेतु किये जा रहे प्रयासों के लिए महापौर तथा ए.डी.बी. की सराहना की निगम की ओर ए.डी.बी.के परियोजना के.के.श्रीवास्तव तथा बलवीर सिकरवार उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: