शुक्रवार, 28 अगस्त 2009

हाई मास्टों का संचालन बी.ओ.टी. पर देने का विचार

हाई मास्टों का संचालन बी.ओ.टी. पर देने का विचार

ग्वालियर दिनांक 26.08.2009& नगर में लगे समस्त हाई मास्टों का संचालन बी.ओ.टी. आधार पर किसी प्राइवेट ऐजेन्सी को दिये जाने का प्रस्ताव तैयार किया जावे । उपरोक्तानुसार निर्देश डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में विद्युत प्रभारी अतबल सिंह यादव को दिये। उन्होने कहा कि यदि कोई प्राइवेट संस्था निगम के हाई मास्टों का संचालन एवं रखरखाव का जिम्मा लेती है तो ऊर्जा बचत के उपकरण लगाकर एक बडी रकम विद्युत बिल से बचाई जा सकती है।

       आज की समीक्षा बैठक में निगमायुक्त द्वारा सामान्य प्रशासन, राजस्व, संपत्तिकर, विद्युत, जनकार्य, एवं जनकल्याण सहित विभिन्न विभागों में चल रही योजनाओं की समीक्षा की। संपत्तिकर अधिकारी अभय राजनगॉवकर को निर्देश दिया कि निगम के विभिन्न विभागों से संबंधित बाइलॉज का प्रकाशन किया जावे। बैठक में लेखाधिकारी दिनेश बाथम को निर्देशित किया गया कि निगम के विभिन्न विभागों में प्राप्त ऐसे सैकडों चैक को बाउन्स हो गये थे ऐसे दाताओं के विरूद्व थाने में एफ.आई.आर. दर्ज कराई जावे। उन्होने निर्देशित किया है कि जनकार्य विभाग के सहायक यंत्री तथा संपत्तिकर एवं राजस्व विभाग के सहायक संपत्तिकर एवं राजस्व अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित प्रकरणों में भी एफ.आई.आर. दर्ज करावें।

       विधि विभाग में विभिन्न न्यायालयीन प्रकरणों में बढाये गये विभिन्न ओ.आई.सी. की एक बैठक आयोजित की जावे जिसमें संबंधित ओ.आई.सी. अपने प्रकरण लेकर उपस्थित हों। पार्क विभाग की समीक्षा के दौरान निगमायुक्त ने पार्क निरीक्षक मुकेश बंसल को कॉचमील पार्क का समतलीकरण करने के निर्देश दिये।

       चिडियाघर में हिप्पो लाने के लिये इन्दौर सहित देश क विभिन्न चिडियाघरो ंसे दूरभाष पर चर्चा करने के निर्देश चिडियाघर प्रभारी मिठास को दिये गये। समय सीमा की समीक्षा करते हुये निगमायुक्त द्वारा जनकल्याण्ा अधिकारी द्वारा अपने कार्यालय से संबंधित समय सीमा के प्रकरणों को समय पर निपटाने के लिये प्रशंसा की गई। बैठक मं सिटी प्लानर को टाउन हॉल विकास हेतु टेण्डर आमंत्रित करने के लिये तथा शहर में विभिन्न कंपनियों के केबल अन्डरग्राउण्ड करने हेतु प्रस्ताव बनाने के भी निर्देश दिये गये।

       खेल विभाग की समीक्षा के दौरान कुश्ती प्रतियोगिता कराने तथा समस्त वार्डो की खो-खो प्रतियोगिता आयोजित करने के निर्देश दिये गये।

       आज की बैठक में कचरा सफाई के पुन: टेण्डर आमंत्रित करने के निर्देश भी दिये गये तथा चालू वर्ष में हो रहे मौलिक कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये गये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: