रविवार, 27 सितंबर 2009

दो माह में जनसुनवाई में आये 456 आवेदनों में 307 का निराकरण हुआ

दो माह में जनसुनवाई में आये 456 आवेदनों में 307 का निराकरण हुआ

ग्वालियर दिनांक 26.09.2009- अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा आज नगर निगम ग्वालियर में 14 जुलाई 2009 से अंतिम मंगलवार तक हुई जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा विभागवार की ।

       कार्यालय अधीक्षक बिनोद शर्मा द्वारा अपर आयुक्त को दी गई जानकारी में बताया गया है कि दो माह की अवधि में जनसुनवाई के दौरान 456 आवेदन प्राप्त हुये। प्राप्त आवेदनों में से 307 का निराकरण किया जा चुका है तथा 149 आवेदन के निराकरण की कार्यवाही गतिशील है। उन्होंने बताया कि सर्वाधिक लंबित आवेदनों में सर्वाधिक आवेदन अतिक्रमण तथा मदाखलत से संबंधित 87 आवेदन हैं तथा स्वास्थ्य विभाग के 29, अधीक्षणयंत्री कार्यालय में 23, पीएचई-1 में 18 आवेदन कार्यवाही के लिये लंबित है।

       अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा अतिक्रमण और मदाखलत विभाग के लंबित आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही के लिये कार्यपालनयंत्री जनकार्य दिनेश अग्रवाल को निर्देशित किया तथा अधीक्षणयंत्री चतुर सिंह यादव के कार्यालय में लंबित आवेदनों के समीक्षा कर सभी आवेदनों पर आगामी मंगलवार तक कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।

       अपर आयुक्त द्वारा यह भी निर्देशित किया गया कि आगामी जनसुनवाई कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों का निराकरण त्वरित गति से किये जाने के लिये सभी विभागाधिकारी अपने-अपने अधिकारियों को निर्देश दें कि जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों पर 48 घण्टे के अंदर कार्यवाही कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाये तथा ऐसे आवेदन जिन पर कार्यवाही किया जाना संभव न हो उनके विषय में अपना स्पष्ट प्रतिवेदन लिखकर आगामी जनसुनवाई से पूर्व निगम मुख्यालय में प्रस्तुत किया जावे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: