बुधवार, 23 सितंबर 2009

जनसुनवाई: आधा दर्जन गरीब मरीजों के लिये हुआ दवाओं का प्रबंध

जनसुनवाई: आधा दर्जन गरीब मरीजों के लिये हुआ दवाओं का प्रबंध

कलेक्टर कार्यालय की जनसुनवाई में आये 48 फरियादी

ग्वालियर 22 सितम्बर 09। प्रदेश सरकार की पहल पर शुरू हुई जनसुनवाई, दीन दुखी व असहायों का संबल बन रही है। साथ ही शहर से लेकर दूर-दराज में बसे गांवों के लोगों के लिये भी अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये जनसुनवाई एक बेहतर मंच साबित हो रही है।

      आज कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा की गई जन सुनवाई में आधा दर्जन गरीब मरीजों के नि:शुल्क उपचार व दवाओं का प्रबंध हो गया। ये मरीज अपने परिजनों के सहारे अपनी फरियाद लेकर जनसुनवाई में पहुँचे थे। जिला कार्यालय में आज हुई जन सुनवाई में कुल 49 फरियादी अपनी अर्जी लेकर पहुँचे। कलेक्टर श्री त्रिपाठी एवं अपर कलेक्टर श्री आर के. जैन ने कुछ समस्याओं का मौके पर ही समाधान कराया, तो शेष आवेदनों पर आवश्यक टीप देकर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिये भेजे हैं। इन आवेदन पत्रों को समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिये गये हैं।

      कलेक्ट्रेट में आज हुई जन सुनवाई में सुभाषनगर हजीरा से आईं श्रीमती ममता, नगर की पत्तल वाली गली निवासी श्रीमती राजाबेटी, लाला का बाजार निवासी श्रीमती मीना व लक्ष्मीगंज क्षेत्र के निवासी श्री किशनलाल सहित छ: पात्र मरीजों के लिये दवाओं का इंतजाम कलेक्टर ने कराया। इसके अलावा छ: आवेदन आर्थिक सहायता, 18 शस्त्र लायसेंस एवं जमीन, पेंशन व अन्य समस्याओं से संबंधित करीबन इतने ही आवेदन जनसुनवाई में प्राप्त हुए।

 

कोई टिप्पणी नहीं: