बुधवार, 23 सितंबर 2009

समस्त वार्डों के विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश, कोताही बरतने वाले ठेकेदारों को नहीं बख्सेंगे

समस्त वार्डों के विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश, कोताही बरतने वाले ठेकेदारों को नहीं बख्सेंगे

ग्वालियर दिनांक 22.09.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा एवं अपर आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा आज नगर निगम ग्वालियर अंतर्गत जनकार्य विभाग में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुये निगमायुक्त ने कहा कि जिन वार्डों में मौलिक निधि, महापौर निधि तथा अन्य निधियों से कार्य चल रहे उन कार्यों में तेजी लायी जावे तथा जिन वार्डों में ठेकेदारों द्वारा समय पर कार्यादेश जारी करने के बावजूद कार्य प्रांरभ नहीं किये गये हैं ऐसे वार्डों में संबंधित ठेकेदार के विरूद्व कार्यवाही प्रस्तावित की जावे।

       आज की समीक्षा बैठक में निगमायुक्त एवं अपर आयुक्त द्वारा वार्डवार विभिन्न उपयंत्रियों, सहायकयंत्रियों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की उन्होंने कहा कि अपर आयुक्त द्वारा सभी वार्डों में चल रहे विकास कार्यों का मौके पर निरीक्षण किया जावेगा तथा जिन वार्डों में विकास कार्य में गति धीमी पायी जायेगी संबंधित उपयंत्रियों के विरूद्व वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

अपर आयुक्त द्वारा समस्त इंजीनियरों को निर्देशित किया है कि उनके क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की क्या स्थिति है एवं कौन-कौन से किन-किन कारणों से रूके हुये है और कौन-कौन से कार्य पूर्णता की ओर है, की जानकारी सात दिवस में उपलब्ध कराई जावे जो कार्य किन्हीं कारणोवश रूके हुये है उनकी पूर्ति हर हाल में सात दिवस में कराकर उन कार्यों को भी युध्द स्तर पर प्रांरभ कर पूर्ण किया जावे। कार्य के प्रति किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जावेगी।

       उपस्थित इंजीनियरों द्वारा वार्डवार जानकारी देते हुये बताया है कि अधिकतर कार्य प्रांरभ किये जा चुके है जो कार्य शेष है उन पर या तो स्टे है अन्य कोई परेशानी है। अन्य परेशानियों को सात दिवस में पूर्ण कर लिया जावेगा और उपरोक्त कार्य भी हरहाल में सात दिवस के अंदर प्रांरभ करा दिये जावेंगे।

       समीक्षा बैठक के दौरान अपर आयुक्त सुरेश शर्मा के साथ अधीक्षणयंत्री चतुर सिंह यादव, कार्यपालनयंत्री दिनेश अग्रवाल, सिटीप्लानर विष्णु खरे, उपायुक्त देवेन्द्र सिंह चौहान के साथ सहायकयंत्री, उपयंत्री, भवन अधिकारी समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों के उपस्थित रहे।       

 

कोई टिप्पणी नहीं: