बुधवार, 24 मार्च 2010

जिला पंचायत में बायोमेट्रिक विधि से उपस्थिति दर्ज होगी

जिला पंचायत में बायोमेट्रिक विधि से उपस्थिति दर्ज होगी

ग्वालियर 22 मार्च 10। नवीन वित्तीय वर्ष के प्रथम दिन से जिला पंचायत परिसर स्थित सभी 8  कार्यालयों के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक विधि से लगाई जायेगी।

       मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विनोद शर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार शासकीय कार्यालयों में लेट लतीफ तथा दिन में कार्यालयों से अनुपस्थित रहने की प्रवृति पर नियंत्रण करने के उद्देश्य से जिला पंचायत कार्यालय में एक अप्रैल से बायोमेट्रिक पध्दति से उपस्थिति दर्ज कराने की प्रक्रिया  प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के तहत बायोमेट्रिक मशीन जिला पंचायत भवन में लगाई जावेगी, जिस पर इस परिसर स्थित 8 कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी प्रात: 10.30 बजे तथा सांयकाल 5.30 बजे उपस्थिति दर्ज करायेंगे। उन्होंने कहा कि माह के अन्त में बायोमेट्रिक से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर कर्मचारियों का वेतन तैयार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह  प्रक्रिया एक अप्रैल 2010 से प्रारंभ हो जावेगी।

       श्री शर्मा ने बताया कि बायोमेट्रिक विधि से जिला पंचायत कार्यालय, संयुक्त संचालक पंचायत एवं समाजसेवा, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जनपद पंचायत मुरार, जिला शहरी विकास अभिकरण, कृषि विकास विस्तार अधिकारी कार्यालय, बाल विकास परियोजना व सहायक पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी कर्मचारी इस बायोमेट्रिक पर अपनी उपस्थिति दर्ज करायेंगे। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय प्रमुखों को अपने अपने विभाग के कर्मचारियों के डाटा 02 दिवस में जिला पंचायत स्थापना शाखा को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं: