शुक्रवार, 24 अगस्त 2007

उपभोक्ता भण्डार 20 तारीख तक सामग्री का उठाव सुनिश्चित करे-कलेक्टर

उपभोक्ता भण्डार 20 तारीख तक सामग्री का उठाव सुनिश्चित करे-कलेक्टर

भिण्ड 17 अगस्त 07

      सार्वजनिक वितरण प्रणाली को प्रभावशाली बनाने के उद्देश्य से श्री सुहेल अली कलेक्टर भिण्ड की अध्यक्षता में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि उपभोक्ता भण्डार सामग्री का उठाव माह की 20 तारीख तक अनिवार्य रूप से करेंगे तथा आवंटित मात्रा अनुरूप गोदाम से सीधे उपभोक्ता सामग्री उचित मूल्य दुकानों तक निर्धारित समयावधि में प्रदाय करेगे।

       लिक समितियों की दुकानें निर्धारित दिनों एवं निर्धारित समय तक खोली जाकर निर्धारित मात्रा एवं कीमत पर उपभोक्ताओं को उनके वैध राशन कार्डो पर प्रदाय करेंगे। उपभोक्ता सामग्री का उठाव समय पर हो इस हेतु लिंक समितियां संबंधित लीड समितियों को उपभोक्ता, सामग्री की राशि का प्रदाय तत्काल करेंगे, ताकि थोक केरोसिन डीलरों को उनके प्रदाय किये गये की राशि समय पर प्राप्त हो सके तथा समय पर आवंटित केरोसिन की मात्रा का उठाव किया जाकर दुकानों तक पहुंचाया जा सकें। लीड गोहद को बैंक द्वारा 3 लाख की राशि का भुगतान शीघ्र करने के निर्देश दिये गये तथा लीड संस्था लहार को निर्देशित किया गया कि वे केरोसिन थोक डीलर गोहद की राशि का भुगतान शीघ्र करे। आपूर्ति निकाय के प्रबंधक को निर्देशित किया गया कि वे सभी केन्द्रों पर पर्याप्त संघ रखेंगे।

       कलेक्टर ने कहा कि निर्देशों का पालन न करने की स्थिति में संबंधित लीड समाप्त किये जाने के भी निर्देश दिये गये।उन्होंने घरेलू गैस का दुरूपयोग करने वालों के विरूद्व प्रकरण निर्मित करने के भी निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिये गये। सभी दुकानों में 2-2 क्विंटल शक्कर का चावल तथा 10-10 क्विंटल एपीएल गेहूं का प्रदाय अनिवार्यत: किये जाने के भी निर्देश दिये गये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: