शनिवार, 11 अगस्त 2007

गोपालन एवं पशुधन सर्वधन समिति की बैठक सम्पन्न

गोपालन एवं पशुधन सर्वधन समिति की बैठक सम्पन्न

भिण्ड 10 अगस्त 2007

       गौ शालायें आवारा और असहाय पशुओं के सरंक्षण कार्य में मानवीय दृष्टिकोण अपनाये। यह विचार कलेक्टर श्री सुहेल अली ने आज जिला गौपालन सम्बन्धन बोर्ड तथा पशु कल्याण समिति की बैठक में व्यक्त किये। बैठक में उप संचालक पशु चिकित्सा श्री यादव सहित बोर्ड के सभी सदस्यगण उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने कहा कि राज्य शासन द्वारा आवारा पशुओं की देखरेख करने वाली गौशालाओं को सुदृढीकरण हेतु आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाती है। उन्होंने कहा कि गौ शालायें पशुओं की देखभाल प्रभावी ढंग से करे। उन्होंने कहा कि असहाय अपंग जानवरों के संरक्षण में मानवीय दृष्टिकोण अपनाये।

       विभागीय कार्यो की समीक्षा के सम्बन्ध में कलेक्टर श्री अली ने टीकाकरण कार्य को प्रभावी बनाने के निर्देश उप संचालक पशु चिकित्सा को दिए। उन्होने कहा कि कृत्रिम गर्भाधान की प्रक्रिया को भी अधिक बढाया जावे। बैठक में जिले की 12 गौशालाओं को प्रदान किये गये 3 लाख 3 हजार रूपये की अनुदान राशि का अनुमोदन किया गया। इसीप्रकार रोगी कल्याण समिति द्वारा वर्ष 2007-08 में चालू माह तक एक लाख 3 हजार 438 रूपये की राशि में जमा कराई गई जबकि गत वर्ष तक कुल 9 लाख 37 हजार 603 रूपये की एकत्र की गई है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: