शुक्रवार, 24 अगस्त 2007

भिण्ड शहर में यातायात नगर विकसित किया जावेगा

भिण्ड शहर में यातायात नगर विकसित किया जावेगा

 

भिण्ड 23 अगस्त 2007

       शहर में भारी वाहनों के दबाव को कम करने के लिए शहर के बाहर यातायात नगर बिकसित किया जावेगा तथा आवादी वाले क्षेत्रों में दिन के समय भारी वाहनो का प्रवेश प्रतिबंधित किया जावेगा। यह निर्णय आज कलेक्टर श्री सुहेल अली की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन बी वायंगणकर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सौनाली वायगणकर,एसडीएम भिण्ड श्री अशोक कम्ठान, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एवं जिला परिवहन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने तथा सडक दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से इस बैठक का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर को व्यवस्थित स्वच्छ व सुन्दर बनाने का दायित्व शहर वासियों का है। प्रशासनिक अमला उनकी मदद करने के लिए  तैनात किया जाता है। उन्होंने कहा कि अव्यवस्थित यातायात के कारण अनेकों बार दुर्घटनाएें घटित होती है जिनके कारण शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हो जाती है।                   

       श्री अली ने कहा कि भिण्ड शहर में एक विकसित व आधुनिक यातायात नगर की आवश्यकता है जिसमें भारी लोडिंग वाहनो को एक ही स्थान पर खडा किया जा सकें तथा सामान का लोंडिंग अनलोडिंग आसानी से हो सके। उन्होंने यातायात नगर के लिए  नयें जेल परिसर के पास ट्रान्सपोर्ट नगर विकसित करने की बात कही । उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि जेल परिसर के पास शासकीय भूमि चिन्हित की जावे। श्री अली ने कहा कि शहर के अन्दर भारी ट्रक व बसों का दिन में प्रवेश प्रतिबंधित किया जावे । उन्होंने टेक्टर ट्रालियों का शहर में बेतरकीब तरीके से प्रवेश व पार्किग किये जाने पर भी चिंता व्यक्त की। तथा निर्देश दिये कि इस तरह के बाहनो पर कढाई से प्रतिबंध लगाया जावे उन्होंने सवारी वाहनों में ओवर लोडिंग प्रवृति पर भी चिंता जताई तथा पुलिस प्रशासन को ऐसे वाहनो के विरूद्व कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। श्री अली ने भिण्ड शहर में फलों व सब्जियों के ठेलो के कारण यातायात अवरोध होने पर भी नाराजगी व्यक्त की तथा उन्होंने नगर पालिका को हाकर जोन विकसित करने के निर्देश दिये।

       श्री अली ने सडक मार्गो पर हो रहे गड्डो पर नाराजगी व्यक्त की तथा कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि सभी प्रमुख मार्गो पर पेचवर्क कराया जावे जिससे यातायात सुगमता से संचालित हो सके। शहर में विना पूर्व स्वीकृति के लगाये गये होर्डिग्स को भी हटाने के निर्देश उन्होंने दिये।

       पुलिस अधीक्षक श्री वायंगणकर ने कहा ट्रक व डम्फरो में सवारी ले जाने वाले वाहन चालको के खिलाफ कार्यवाही करने तथा बसों में छत पर सवारी बैठाकर ले जाने वाले वाहन मालिकों के विरूद्व कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए । उन्होंने कहा कि वाहनो के परमिटों की जाँच भी की जावे तथा अवैध बसूली करने वाले ठेकेदारो के विरूद्व भी कार्यवाही की जावेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: