शुक्रवार, 24 अगस्त 2007

कलेक्टर ने ग्रामीण क्षैत्र में शिक्षा और स्वास्थय गतिविधियों का जायजा लिया

कलेक्टर ने ग्रामीण क्षैत्र में शिक्षा और स्वास्थय गतिविधियों का जायजा लिया

5 शिक्षकों की एक-एक वेतन वृद्वि रोको व दो डाक्टरों को नोटिस

भिण्ड 22 अगस्त 2007

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने आज भिण्ड और मेहगांव तहसील के ग्रामीण अंचल में शिक्षा और स्वास्थय गतिविधियों का जायजा लिया तथा विद्यालय में अनुपस्थित पाये गये 5 शिक्षकों को एक-एक वेतन वृद्वि रोकने तथा सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमायन में अनुपस्थित दो चिकित्सकों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने में निर्देश दिए है श्री अली ने 5 ग्रामों का भ्रमण किया। उनके साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डा. के.एम.ओझा, तहसीलदार मेहगांव श्री संतोष तिवारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

      कलेक्टर श्री अली ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थय सेवाएें शासन प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रम है इनको गंभीरता से लेना सभी शासकीय कर्मियों कार् कत्तव्य है। उन्होंने आज भिण्ड तहसील के ग्राम बबेडी के माध्यमिक शाला बबेडी का आकस्मिक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान तीन शिक्षक उपस्थित पाये गये, लेकिन माध्यमिक शाला बबेडी में पदस्थ सुश्री सरोज रायपुरिया  शिक्षा वर्ग-2 विद्यालय में अनुपस्थित थी। विद्यालय प्रांगण में  पौधरोपण भी नही कराया गया है। इस पर कलेक्टर द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। इसके उपरांत शिक्षा गारन्टी शाला महावीर सिंह का पुरा का निरीक्षण भी किया।

       श्री अली द्वारा माध्यमिक शाला गौरम व प्राथमिक शाला गौरम का निरीक्षण किया गया। विद्यालय में 114 बच्चे दर्ज है जिसमें से 73 बच्चे उपस्थित पाये गये। माध्यमिक शाला में पदस्थ श्रीमती गीता कुशवाह संविदा वर्ग-2 को भीमनगर भिण्ड में अटैच किया गया है जबकि प्राथमिक शाला गौरम में पदस्थ संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 शिवप्रताप सिंह 21 अगस्त की तारीख में 22 अगस्त को संभावित सभी के आधार पर अवकाश का आवेदन रखकर गायब पाये गये। जिस पर कलेक्टर द्वारा शिवप्रताप की भी एक वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिए है

       इसके उपरांत कलेक्टर श्री अली ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमायन का भी  आकस्मिक  निरीक्षण  किया,  निरीक्षण  के  दौरान विद्यालय में श्रीमती सलील जैन वर्ग-2, उमेश कुमार स्वर्णकार वर्ग एक तथा प्रीति सिरोटिया वर्ग एक अनुपस्थित पाये गये, उनके स्थान पर अतिथि शिक्षक गण द्वारा बच्चों को पढाया जा रहा है। कलेक्टर श्री अली ने अनुपस्थित सभी शिक्षकों की एक-एक वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिए तथा प्रभारी प्राचार्य को भी चेतावनी दी थी विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति को रेगुलर करावे। अन्यथा उनके विरूद्व भी कार्रवाई की जावेगी।

      कलेक्टर अली ने स्थानीय नागरिको की मॉग पर सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र अमायन के नवनिर्मित भवन का मुआयना किया स्वास्थय केन्द्र में पदस्थ चिकित्सक श्री एस.एस.भदौरिया तथा श्रीमती ज्योति सेंगर के लगातार अनुपस्थित होने की शिकायत प्राप्त हुई, चिकित्सालय एक नर्स द्वारा संचालित किया जा रहा है इस पर कलेक्टर श्री अली द्वारा गंभीर नाराजगी व्यक्त की तथा दोनो चिकित्सकों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

 

कोई टिप्पणी नहीं: