शनिवार, 11 अगस्त 2007

सेवा निवृत शासकीय कर्मियों के दावों के भुगतान में लापरवाही बर्दास्त नही-कलेक्टर अली

सेवा निवृत शासकीय कर्मियों के दावों के भुगतान में लापरवाही बर्दास्त नही-कलेक्टर अली

भिण्ड 9 अगस्त 2007

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने कहा है कि सेवा निवृत कर्मचारियों के स्वात्यों के निराकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जावेगी। उन्होंने पेंसनर्श एसोसियेशन व विभागीय अधिकारियों की बैठक मे अनुपस्थित रहने वाले जिला प्रमुखों को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश भी जिला कोषालय अधिकारी श्री वाय.एस. भदौरिया को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री आर.पी.भारती सहित सभी एसडीएम पेशनर्स एशोसियेशन के पदाधिकारी श्री जगराम सिंह कुशवाह सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्री सुहेल अली ने कहा कि सेवा निवृत हो गये शासकीय कर्मियों के साथ सहानुभूति पूर्ण व्यवहार किया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य शासन द्वारा पेर्शनर को प्रदाय की जाने वाली सभी सुविधाओं प्रदान की जावे। श्री अली ने कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख कार्यालय स्तर पर भी सेवा निवृत शासकीय कर्मियों के प्रकरणों की समीक्षा करें तथा जिन कर्मियों की सेवा सत्यापन या अन्य छोटे छोटे कारणों से पेंशन प्रकरणों का निराकरण नही हो पा रहा है उनके प्रकरणों को व्यक्तिगत रूची लेकर निराकृत करावे।

       कलेक्टर श्री अली ने निर्देश दिए कि सभी आहरण संवितरण अधिकारी इस आशय का एक प्रमाण पत्र कोषालय में प्रस्तुत करें कि उनके कार्यालय में पेंशन प्रकरण लंबित नही है। गलत प्रमाणीकरण करने वाले कार्यालय प्रमुखों के विरूद्व कार्रवाई की जावेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे शासकीय कर्मी जो सेवानिवृत्त हो चुके है लेकिन उनके द्वारा पेंशन फार्म आदि नही भरे गये है उनके फार्म जमा कराने मे पेंन्सर्न एशोसियेसन के सदस्यगण पहल करें। इसके साथ प्रत्येक तीन माह  में बैठक नियमित रूप से आयेजित करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए

 

कोई टिप्पणी नहीं: