सोमवार, 26 अक्तूबर 2020

फ्लैग मार्च निकालकर दिया संदेश : निर्भीक होकर डालें वोट

https://www.dprmp.org/PHOTO_2015/MAR20/gwalior25102020b1.jpg जिला प्रशासन और पुलिस आपकी सुरक्षा के लिये पूरी तरह मुस्तैद है। आप सब निर्भीक होकर आगामी 3 नवम्बर को अपने मताधिकार का उपयोग करें। यह संदेश कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी के नेतृत्व में निकले विशाल फ्लैग मार्च के जरिए विधानसभा क्षेत्र     15-ग्वालियर एवं 16-ग्वालियर पूर्व के मतदाताओं को दिया गया। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने तीन किलोमीटर से अधिक पैदल चलकर फ्लैग मार्च का नेतृत्व किया। फ्लैग मार्च में बड़ी संख्या में पुलिस एवं विशेष सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।
    रविवार की शाम यह फ्लैग मार्च विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व के अंतर्गत बारादरी मुरार से शुरू होकर कुम्हरपुरा, ठाठीपुर तिराहा, यूनिवर्सिटी रोड़, आकाशवाणी तिराहा व बस स्टैण्ड से गुजरा। इसके बाद पड़ाव पुल से होते हुए विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर में पहुँचा। लोको से कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस बल के जवानों ने पैदल फ्लैग मार्च किया। पैदल मार्च लोको से तानसेन नगर, पाताली हनुमान तिराहा, इंटक मैदान व हजीरा होते हुए जेसी मिल मार्ग  से निकला। इसके बाद इस क्षेत्र के अन्य इलाकों में भी फ्लैग मार्च पहुँचा।
    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा उप चुनाव सम्पन्न कराने के लिये पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हर मतदान केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। साथ ही मतदान सम्पन्न होने तक सेक्टर मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वॉयड तथा जिला प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सतत रूप से हर मतदान केन्द्र के संपर्क में रहेंगे। जरूरत के मुताबिक मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी की जा रही है। श्री सिंह ने मतदाताओं से अपील की है कि वे बेखौफ होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। हर मतदान केन्द्र पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे।
    पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने बताया कि जिले में विधानसभा उप चुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिये पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय बलों की 10 कंपनियाँ सहित लगभग 5500 जवान एवं पुलिस अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ मतदाताओं की सुरक्षा के लिये तैनात रहेंगे।
    फ्लैग मार्च में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पाण्डेय व सुश्री सुमन गुर्जर सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं बड़ी संख्या में पुलिस एवं सशस्त्र बलों के जवान शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं: